Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पटना मनेर शरीफ में धूमधाम से मनाया गया जश्न-ए मिलाद- उन-नबी

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार

    ब्यूरो संवाददाता वशिष्ट कुमार

      पटना :मनेर शरीफ में पैगम्बर मुहम्मद साहेब के जयंती पर मिलजुल कर जश्न मनाया गया। सूफ़ी संतो की नगरी कहे जाने वाले मनेर में रविवार को जश्न -ए- मिलाद- उन -नबी धूमधाम से मनाया गया।

    इस्लाम धर्म के आख़िरी पैगम्बर मुहम्मद साहेब के पैदाइश पर यहां के लोगों ने एक दूसरे के साथ जश्न मना और गले लगा आपसी भाईचारे का संदेश दिया।इस अवसर पर मनेर में मुस्लिम धर्म के अनुयायियों ने जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला,जो चार हज़ार मोहल्ले से शुरू होकर पूरे नगर पंचायत में घूमा ।

    ये भी पढ़े :वैज्ञानिकों ने कहा लोगों को देगी सेहत ब्लैक राईस

    जिसके बाद मदरसा दारुल उलूम फ़ैज़ाने मख़्दूम में परचमकुशाई के साथ मिलाद का प्रोग्राम किया गया। जहाँ उलेमाओं ने मोहम्मद साहब के जीवनी पर प्रकाश डाला इसके साथ ही मुल्क़ में अमन चैन की दुआएं माँगी।


    इस अवसर पर मनेर नगर पंचायत उपाध्यक्ष फ़रीद हुसैन खान ऊर्फ़ गुड्डू ख़ान ने बताया कि पैगम्बर मोहम्मद का जन्मदिन 12वी रब्बी अव्वल को पूरे विश्व मे मनाया जाता हैं।वे आपसी भाईचारे पर ज़ोर देते थे,लोग उनपर कूड़ा फ़ेक देते थे,परन्तु वो मुस्कुरा कर आगे बढ़ जाते थे। उन्होंने शिक्षा पर बहुत ज़ोर दिया।


    इस अवसर पर उलेमा ने लोगों को मिलाद उन नबी की मुबारकबाद देते हुए बताया कि पैगम्बर मोहम्मद पूरी दुनिया के लिए रहमत बनकर आए।
    वहीं स्थानीय ने मुबारकबाद देते हुए बताया की जश्न ए मिलाद के मौक़े पर अलग अलग जगहों पर प्रोग्राम कराया गया । 

    ये भी पढ़े :GO AIR के 14 साल पुरे होने पर 1414 रुपए में करे इन शहरों की उड़ान

    आपको बता दे की पैगम्बर मोहम्मद का जन्म उर्दू महीने राबीउल अव्वल  के 11 तारीख़ को हुआ उनके जन्मदिन पर पूरे विश्व मे मिलाद मनाया जाता हैं ।


    पैगम्बर मुहम्मद इस्लाम के आखिरी पैगम्बर हैं जिनके ज़रिए क़ुरान इस दुनिया मे आया ।
    इस अवसर पर सईद इमरान, जुनैद हुसैन खान, हाफ़िज़ ताजुद्दीन, हाफ़िज़ सरफराज़, सहित बड़े संख्या में मुसलमानों ने शिरकत किया।जुलूस का स्वागत में सभी धर्मों के लोग खड़े रहे।बिहटा से वशिष्ट कुमार


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad