Header Ads

  • BREAKING NEWS

    नागरिकता कानून के विरोध में लेफ्ट पार्टियों ने बंद का आह्वान,दरभंगा में कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन को रोका गया

    We News 24 Hindi »बिहार,पटना
     संवाददाता राजकुमार की रिपोर्ट 

    पटना :नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन किया जा रहा है. देश के कई इलाकों में लोग इस कानून के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं. वहीं आज नागरिकता कानून के विरोध में लेफ्ट पार्टियों ने बंद का आह्वान किया है.

    ये भी पढ़े :इमरान खान ने भारत को नागरिकता संशोधन कानून पर परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली ,जाने जवाब में भारत ने क्या कहा



    देश भर में नागरिकता कानून के खिलाफ सुबह से ही प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है. दरभंगा में लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया है और ट्रेन को रोक दिया है. दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन को रोका गया है. ट्रेन रोक कर सीपीआई (एमएल) पार्टी के कार्यकर्ताओं के जरिए नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने एनआरसी के खिलाफ भी प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

    ये भी पढ़े :बढ़ती ठंढ को देखते हुए जिले के सभी सरकारी एवम गैरसरकारी स्कूलों के शिक्षण कार्य कक्षा आठ तक स्थगित

    वहीं, इस कानून के खिलाफ स्वराज इंडिया सहित 60 संगठन एकजुट होकर दिल्ली के लाल किले से मार्च निकालेंगे. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने स्वराज अभियान के प्रदर्शन को इजाजत नहीं दी है. इससे पहले विपक्षी दल के नेताओं ने नागरिकता कानून के खिलाफ एकजुट होकर राष्ट्रपति से मुलाकात की थी और कानून को वापस लेने की मांग की थी.

    ये भी पढ़े :हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता मेजबान हिमाचल व गुजरात बाहर असम, आंध्र प्रदेश व तमिलनाडु जीते

    हिंसक प्रदर्शन भी किया जा रहा है

    बता दें कि देश भर में नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. इसको लेकर लोगों के जरिए हिंसक प्रदर्शन भी किया जा रहा है. साथ ही संपत्तियों को भी लोगों के जरिए विरोध करते हुए नुकसान पहुंचाया जा रहा है.


    रौशनी कुमारी  द्वारा  किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad