Haider Aid

  • Breaking News

    देश में कोरोना वायरस केस में उछाल,संक्रमितों का आंकड़ा 74,000 के पार,2415 लोगों की मौत


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 
    विवेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट

    नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 74,000 के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 2415 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 74,281 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3525 नए मामले सामने आए हैं और 122 लोग इसकी वजह से जान गंवा चुके हैं. इस बीमारी से अब तक 24386 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं, रिकवरी रेट लगातार सुधर कर 32.82  प्रतिशत पर पहुंच गया है. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन  लगाया गया है, जो 17 मई तक प्रभावी रहेगा.

    ये भी पढ़े-PM के 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज से प्रवासी मजदुर को फायदा नहीं ,उनके नसीब में तो भूखा रहना लिखा है

    देश में कोरोना वायरस केस में उछाल,संक्रमितों का आंकड़ा 74,000 के पार,2415 लोगों की मौतआपको बता दें कि पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ के पैकेज का ऐलान किया. इसके साथ-साथ उन्होंने लॉकडाउन 4.0 की भी बात की. पीएम ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का यह पैकेज 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' को नई गति देगा. उन्होंने कहा कि इसका ब्योरा अगले कुछ दिनों में जारी किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस ने भारत को आत्मनिर्भर बनने और दुनिया में आगे बढ़ने अवसर उपलब्ध कराया है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 18 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण भी लागू किया जाएगा पर यह पहले के तीन चरणों से काफी अलग होगा. 

    ये भी पढ़े-करोडो अरबो का लोन नहीं चुकाने वाले का कुछ नहीं होता ,गरीब किसान की संपति हो जाती है जब्त ,सुप्रीमकोर्ट

    राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को हुई बैठक में पीएम मोदी ने कम प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन के जारी रहने का संकेत दिये थे. मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में लॉकडाउन आगे किस रूप में होगा इसके लिए प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों से 15 मई तक सुझाव मांगे गए हैं. बैठक के दौरान, अधिकांश राज्यों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. इस दौरान राज्यों ने कहा कि रेड ज़ोन को जिला स्तर पर रखने के बजाए कंटेनमेंट ज़ोन में रखा जाए और जिले के बाकी हिस्सों में गतिविधियां शुरू की जाएं. 


    Header%2BAid
    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    No comments

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad