Haider Aid

  • Breaking News

    पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आम चुनाव कराने के आदेश का भारत किया विरोध ,कहा तुरंत इन क्षेत्रों को मुक्त करो


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली
    ब्यूरो  रिपोर्ट

    पाकिस्तान: उच्चतम न्यायालय ने गिलगित-बाल्टिस्तान में आम चुनाव कराने के आदेश दिया इस आदेश के खिलाफ भारत ने  इस्लामाबाद के समक्ष कड़ी आपत्ति जताई है। ये बात भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को बता दिया गया है कि गिलगित- बाल्टिस्तान सहित पूरा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग हैं और पाकिस्तान को अपने अवैध कब्जे से इन क्षेत्रों को तुरंत मुक्त कर देना चाहिए।

    ये भी देखे -देखे लॉकडाउन 3 में बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या सर्विस होगा शुरू ,देखे लिस्ट

    पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में  अपने आदेश में, 2018 के "गवर्नमेंट ऑफ गिलगित बाल्टिस्तान ऑर्डर "में संशोधन की इजाजत दे दी ताकि क्षेत्र में आम चुनाव कराए जा सकें। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "भारत ने पाकिस्तान के वरिष्ठ राजनयिक को आपत्ति पत्र जारी किया और तथाकथित गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय के आदेश पर पाकिस्तान के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है। 

    ये भी पढ़े-लॉकडाउन 3 में लगी शराब की दुकान पर लम्बी कतार

    बयान में कहा गया है, " यह स्पष्ट रूप से बता दिया गया है कि केंद्र शासित प्रदेश पूरा जम्मू- कश्मीर और लद्दाख जिसमें गिलगित और बाल्टिस्तान भी शामिल हैं, वह पूरी तरह से कानूनी और अपरिवर्तनीय विलय के तहत भारत का अभिन्न अंग हैं। 

    विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी सरकार या उसकी न्यायपालिका को उन क्षेत्रों पर हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं हैं जो उसने "अवैध तरीके से और जबरन कब्जाए  हुए हैं।  पिछले सात दशकों से इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के मानवाधिकारों का उल्लंघन किया गया, शोषण किया गया और उन्हें स्वतंत्रता से वंचित" रखा गया।

    ये भी पढ़े-सीतामढ़ी नगर निगम बना लुट खसोट का अड्डा ,आउटसोर्सिंग द्वारा की जार ही साफ सफाई की खुल रही है पोल

    इससे पहले फरवरी में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद की बैठक में एक शीर्ष भारतीय राजनयिक ने कहा था कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा ''था, है और हमेशा रहेगा।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने Mobile में save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad