Haider Aid

  • Breaking News

    असम: गैस के कुएं में लगी आग, 2 किमी दूर से दिख रहीं लपटें






    We News 24 Hindi »असम/राज्य

    तिनसुकिया /रोहित ठाकुर की रिपोर्ट 


    • सरकारी गैस कंपनी ऑयल इंडिया के गैस के कुएं में आग
    • पिछले दो हफ्ते से गैस लीक हो रही थी गैस

    असम: के तिनसुकिया जिले में बघजान स्थित ऑयल इंडिया लिमिटेड के गैस के कुएं में आग लगने की खबर है. घटनास्थल पर नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम पहुंच गई है. आग बुझाने का काम जारी है.

     पिछले कई दिनों से इस कुएं से गैस बाहर निकल रही थी. मंगलवार को अचानक इसमें आग लग गई. आग के लपटें दो किलोमीटर दूर से भी देखी जा सकती हैं. एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर आग बुझाने के काम में जुटी है. स्थानीय प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी है.एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि पिछले 14 दिन से कुएं से गैस का रिसाव हो रहा था|

     

     

    जिसमें मंगलवार को अचानक आग लग गई. आग बुझाने के लिए सिंगापुर से भी एक्सपर्ट बुलाए गए हैं. सिंगापुर की कंपनी अलर्ट डिजास्टर कंट्रोल के तीन एक्सपर्ट घटनास्थल पर मौजूद हैं. जिस वक्त आग लगी, उस समय कुएं से गैस रिसाव रोकने की कोशिश चल रही थी.कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

    ये भी पढ़े-पीएम मोदी लद्दाख में चीनी सेना की गतिविधियों पर थी बनाये थे पैनी नजर, ले रहे थे पल-पल की जानकारी


    दकमल की कई गाड़ियां घटनास्थल पर लगी हैं और आग बुझाने का काम चल रहा है. आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस घटना के बारे में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जानकारी दी है. मुख्यमंत्री ने गैस कुएं के आसपास फायर और इमरजेंसी सेवाएं लगाने का निर्देश दिया है. स्थिति नियंत्रण में रहे, इसके लिए सेना और पुलिस की टीम को भी लगाया गया है.

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad