Header Ads

  • BREAKING NEWS

    Himachal News:पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना से प्रदेश के 6 लाख लोग होंगे लाभार्थी:अनुराग ठाकुर





    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़

    #Himachal News


    ऊना: यहां ज़िला ऊना भाजपा जनजाति मोर्चा की वर्चुअल मीटिंग में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत आगामी पांच महीने के लिए देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अन्न मुहैया करवाने के लिए आभार व्यक्त लड़ते हुए इस कदम को मानवीय निर्णय बताया है। उन्होंने इस महामारी के दौरान माफी सरकार के निर्णयों को जनहित व सर्वस्पर्शी बताया है। 

    साथ ही इस कोरोना काल मे कांग्रेस के गैर जिम्मेदाराना रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस पार्टी को संवेदनहीन करार दिया है। उन्होंने बताया कि मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना व आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश के प्रवासी, श्रमिक और गरीब लोगों को आर्थिक व सामाजिक सुरक्षा देकर कल्याणकारी कार्य किया है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कोरोना के इस आपदा काल में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को आगामी 5 महीनों तक बढ़ाने से रोज़गार चले जाने से आर्थिक तंगी झेल रहे परिवारों को अन्न उपलब्ध करवाकर सराहनीय कदम लिया है। 

    उन्होंने बताया कि इस योजना के लागू होने से देश के 80 करोड़ लोगों को प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल और एक किलो चने की दाल मुफ्त में उपलब्ध होगी। वही इस योजना से प्रदेश के 6 लाख गरीब लोगों को भी इस योजना का नवंबर माह तक लाभ मिलेगा। यही नहीं पूर्व में भी आत्म निर्भर भारत अभियान के तहत मोदी सरकार ने अप्रैल से जून महीने तक इसी तरह 80 करोड़ लोगों को राशन मुहैया करवाया था। केंद्र की मोदी सरकार इस महत्वकांक्षी योजना पर अबतक कुल 1.5 लाख करोड़ का खर्च वहन करने जा रही है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में श्रमिकों को काम उपलब्ध करवाने के लिए 50000 करोड़ का खर्च किया गया है।

    ये भी पढ़े-Corona News: भारत ने आज एक दिन में कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया


    अनुराग ने बताया कि मोदी सरकार आज के दिन में प्रतिदिन 3 लाख पीपीई किट व एन-95 फेस कवर बनाकर मेक इन इंडिया को बढ़ावा देकर रोज़गार के साधन भी सृजित कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की सरकार ने भी इस महामारी को हिमाचल में फैलने से रोकने के कारगर उपाय किये थे। परिणामस्वरूप आज हिमाचल में जितने भी केस हैं वो सब बाहरी राज्य से वापिस आए संस्थागत क्वारंटाइन किए गए हिमाचलियों के ही हैं। साथ ही जयराम सरकार गांव में महिलाओं एवं श्रमिकों के लिए रोजगार के साधन विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उपलब्ध करवाने के लिए सकंल्पित है। 

    ये भी पढ़े-Nepal India Tensions:सीमा पर नेपाल पुलिस ने फिर बरसाईं गोलियां, एक भारतीय की हालत गंभीर

    जनजाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष जवाहर शर्मा ने गुज्जर समुदाय को जनजाति दर्ज देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री धूमल व तत्कालीन वाजपेयी सरकार का आभार प्रकट लिया व वर्तमान जयराम सरकार व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के माध्यम से मोदी सरकार के मानवीय कार्यों की प्रंशसा की। इस मोके पर जिला अध्यक्ष ओंकार नाथ, महामंत्री सुनील व अन्य जनजाति मोर्चा है के पदाधिकारियों संग कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad