Header Ads

  • BREAKING NEWS

    बंगाल में तेज़ी से बढ़ता कोरोना संक्रमण,फिर भी लोग दिखे लापरवाह नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन



    We News 24 Hindi » पछिम बंगाल/राज्य/कोलकाता

    सोमसोभरा रॉय की रिपोर्ट 


    कोलकाता : बंगाल शायद देश का अकेला राज्य है जहां पहले दिन से ही कोरोना से ज्यादा सुर्खियां इस पर होने वाले विवादों और राजनीति ने बटोरी है. कभी मरीजों और मृतकों के आंकड़ों पर विवाद गरमाता रहा तो कभी जांच पर और कभी कोरोना की जमीनी परिस्थिति का जायज़ा लेने आए केंद्रीय टीम के दौरे पर.

    ये भी पढ़े-बिहार: JDU नेता ने तेजस्वी पर साधा निशाना, कहा पश्चाताप से पाप कटता है

    कोरोना के मरीज़ों की लगातार बढ़ती तादाद के बीच सरकार ने पहली जून से तमाम रियायतों का ऐलान कर दिया था.उसके बाद सड़कों, बाजारों और बसों में उमड़ने वाली भीड़ ने स्थिति को और गंभीर बना दिया है .


    इसी स्तिथि का ग्राउंड रिपोर्ट जानेने के लिए  वि न्यूज 24 के  पत्रकार सोमसोभरा रॉय ने कोलकाता दक्षिण 24 परगना के तहत सोनारपुर क्षेत्र में  विभिन्न स्थानों का दौरा कर स्तिथि का जायजा लिया .

    ये भी पढ़े-बिहार:दो दिन पहले हुयी थी शादी और उजड़ गया सुहाग,नहीं सुखी हाथो की मेहँदी


    आइये जानते है क्या है स्तिथि 

    सोनारपुर में विभिन्न बाजारों और क्षेत्रों का दौरा करने के बाद, हमारे पत्रकार ने देखा बताते  कि सभी स्थानों की स्थिति बहुत ही भयावक है। वैश्विक कोरोना महामारी में भी लोग सतर्क नहीं दिख रहे है लोगो को देख कर लगता है कोरोना इनका कुछ भी बिगाड़ नहीं सकता है। इस क्षेत्र के अधिकांश लोगो को  बिना मास्क देखा जा सकता है.यंहा नाही  सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है.

      लोगो का भीड़ देख ऐसा प्रतीत होता है जैसे सोनारपुर बाजार में कुंभ का मेला लगा हुआ है।  सोनारपुर के गंगोरा में सुबह लगभग 6 बजे एक थोक मछली बाजार में तक़रीबन  तीन से चार हजार लोगों की भीड़ जैम हो गयी  सड़क के दोनों ओर हजारों साइकिलें खड़ी दिखी  खुदरा और थोक विक्रेता से लोग मछलियां खरीदने में व्यस्त दिखे.  सड़क के दोनों ओर, बिना किसी सुरक्षा के अस्थायी चाय स्टाल और खाने-पीने की दुकानें चल रही हैं.  

    बस हर जगह 15 से 20 लोग आपस ने बातें करते दिखे   ऐसी ही  तस्वीर घसियारा बाजार और सोनारपुर मुख्य बाजार का भी है  । जब  हमारे पत्रकार को लोगो ने देखा कई लोग मास्क पहननेलगे तो कोई अपने चेहरे को तौलिया से ढकने लगा । स्थानीय प्रशासन के बार-बार चेतावनी के बावजूद कोई भी नियमों का पालन नहीं कर रहा है।  अगर यह स्थिति रही तो कही स्तिथि भयानक ना हो जाय .

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad