Haider Aid


 

  • Breaking News

    Bihar Flood :मोतिहारी जिले में रेडक्रॉस ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में सामुदायिक किचन की शुरुआत की



    We News 24 Hindi » बिहार/राज्य/मोतिहारी

    रोहित ठाकुर   रिपोर्ट

    Bihar Flood


    बिहार:इस समय भयंकर जलप्रलय से झुझ रहा है सूबे के लाखो लोग इससे प्रभावित है लोगो के सामने रहने खाने पिने की जटिल समस्या बनी हुयी है जिसे भी जन्हा जगह मिला वो वही पर शरण ले रखा बाढ़ से तकरीबन 15 जिला प्रभावित है .


     मोतिहारी जिला भी इस  प्रलंयकारी बाढ़ से अछुता नहीं है जिले के  कई प्रखंड के लाखो लोग प्रभावित  हैं. कई गांव अभी भी बाढ़ के पानी में जल समाधि ले रखा है  . हालांकि, राहत की बात यह है कि जिला प्रशासन बाढ़ पीड़ितों के बीच सामुदायिक किचेन की शुरुआत किया है . इसी क्रम में भारतीय रेडक्रॉस सोसाईटी ने भी बाढ़ पीड़ितों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए सामुदायिक किचेन की शुरुआत की है.

    ये भी पढ़े-वाराणसी :गंगा में डूबते व्यक्ति की जान NDRF ने बचायी


    इसको लेकर सोमवार को सदर प्रखंड के ललबेगिया में सदर बीडीओ इंदूबाला और बार एसोसिएशन के प्रदेश पदाधिकारी राजीव कुमार द्विवेदी ने सामुदायिक किचेन की शुरुआत की. मौके पर उन्होंने कहा जिला प्रशासन के अलावे कई निजी सस्थान इस संकट के समय में बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं. यह अच्छी पहल है.इस मौके पर सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी इंदूबाला ने कहा कि बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए रेडक्रॉस की ओर से सामुदायिक किचेन का शुरुआत करना एक अच्छी पहल है. हालांकि, जिला प्रशासन अपने स्तर से बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत कार्य चला रही है.

    ये भी पढ़े-Mumbai:शिवसेना ने राजस्थान के CM अशोक गहलोत को दी चेतावनी,अमित शाह भले ही आइसालेशन में हैं लेकिन...



    इसके बावजूद रेडक्रॉस ने भी सदर प्रखंड के संतपुर, लक्ष्मीपुर और थरगटवा गांव के बाढ़ पीड़ितों के लिए सामुदायिक किचेन की शुरुआत की है. जिसमें दोनो शाम ढाई से तीन हजार लोग भोजन करेंगे.बात दें कि इससे पहले सोसाईटी ने जिले के अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तीन स्थानों पर सामुदायिक किचेन की शुरुआत की थी. ललबेगिया में सोसाईटी ने चौथे सामुदायिक किचेन की शुरुआत की है. बता दें कि इस मौके पर बाढ़ पीड़ितों को बीडीओ इंदूबाला और रेडक्रॉस के लोगों ने खुद से भोजन परोस कर खिलाया. कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिग का खास ध्यान रखा गया.


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें



    Post Top Ad

    Post Bottom Ad