Header Ads

  • BREAKING NEWS

    PM मोदी के जन्मदिवस को युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस के रूप में मनाया


    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी/बिहार

    पवन साह  की रिपोर्ट


    सीतामढ़ी: भारतीय युवा कांग्रेस के तत्वावधान में बढ़ती बेरोज़गारी के खिलाफ सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को राष्ट्रीय बेरोज़गार दिवस के रूप में मनाया। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं ने डुमरा मुख्यालय के भीसा चौक से हनुमान चौक तक रोज़गार दो पदयात्रा किया और मोदी सरकार से बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार देने की मांग की।


    इस अवसर पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने देश में बेरोजगारी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सीएमआईई के आंकड़ों के मुताबिक सिर्फ कोरोना काल में 1.90 करोड़ वेतनभोगी कर्मचारियों को नौकरी गंवानी पड़ी है।फिलहाल देश के 68 फीसदी ग्रेजुएट बेरोज़गार हैं। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 7 लाख और बिहार में 5 लाख से ज़्यादा पद खाली पड़े हैं। लेकिन सरकार नई नियुक्तियां करने की बजाए सरकारी विभागों में छंटनी की तैयारी कर रही है। भर्ती की प्रक्रिया युवाओं के लिए अभिशाप बन चुकी है।

    ये भी पढ़े-बेटी को जन्म देना एक विवाहिता के लिए बना अभिश्राप ,देखे वीडियो


    शम्स ने कहा कि रोजगार जीवन का आधार है। सरकार देशवासियों को रोज़गार के अवसर मुहैया कराने के बारे में आखिर कब सोचेगी? कोरोना महामारी और गिरती अर्थव्यवस्था के कारण बेरोज़गारी का संकट बढ़ता जा रहा है। शहरी क्षेत्रों में ग्रामीण क्षेत्रों के मुकाबले बेरोजगारी दर ज्यादा है।  लेकिन सरकार आत्मनिर्भर बनने की बात कर अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। युवा कांग्रेस मोदी सरकार से मांग करती है कि देश के युवाओं के लिए जल्द से जल्द रोज़गार की व्यवस्था करें।

    ये भी पढ़े-जब दुश्मनी थी तो आमने-सामने हुए खड़े,दोस्ती हो गयी तो कौन लड़ेगा उन सीटो पर ?


    मौके पर वैदेही शरण यादव, तुफैल अहमद, संजीव कुमार, अफ़रोज़ आलम, रंजीत कुमार, एजाज़ कुरेशी, वीरेंदर महतो, संतोष ठाकुर, ललन कुमार यादव, श्याम कुमार, मुकेश कुमार, जितेंद्र कुमार, संजीत राम, मुनीष झा, कौशलेंद्र सिंह, शशि रंजन, हबीबुर्रहमान खान, इरफान आलम, अजय यादव, मो.मोख्तार आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।


    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad