Header Ads

  • BREAKING NEWS

    भारत में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 30 लाख के पार, देशभर में कुल मामले 39 लाख के पार


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    कविता चौधरी की रिपोर्ट 


    नई दिल्ली : कोरोना की रफ्तार देश में कुछ ऐसी है कि जो रोजाना बढ़ रही है। हालत तो ये है कि अब रोजाना इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी हजार के ऊपर ही आ रही है। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में 83 हजार 341 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं और 1096 मौतें हुई हैं।


    स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देशभर में कोरोना के कुल 39 लाख 36 हजार 748 मामले हो चुके हैं। जिसमें 30 लाख 37 हजार 152 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं इसमें सक्रिय मामलों की संख्या 8 लाख 31 हजार 124 है। इस जानलेवा महामारी से देशभर में अबतक 68  हजार 472 लोगों की जान जा चुकी है।

    ये भी पढ़े-बिहार के इस जिला में अलग-अलग इलाकों में मिले 7 शवों ने पुलिस विभाग में दहशत पैदा कर दी

    राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में कोरोना फुल स्पीड में है। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 8.25 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं दिल्ली में कोरोना संकट की वजह से करीब 5 महीने से बंद पड़ी मेट्रो को एक बार फिर से चलाने की तैयारी पूरी हो गई है। दिल्ली मेट्रो की सेवाएं 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू होंगी। उससे ठीक पहले दिल्ली मेट्रो ने अपनी तैयारी की नुमाइश की। दिल्ली मेट्रो ने मीडिया के सामने हर वो तैयारी दिखाई जिसके तहत मेट्रो यात्रा सुरक्षित होगी।



    मेट्रो में यात्रा के दौरान एंट्री और एग्जिट के लिए दो अलग अलग स्वचालित सीढ़ियां होंगी। मेट्रो स्टेशनों पर एक मशीन भी दिखाई देगी जो एक साथ दो काम करेगी। उसके सामने हाथ ले जाएंगे तो आपका बॉडी टेंप्रेचर लेगी, और जैसे ही मशीन के नीचे हाथ लगाएंगे तो वही मशीन सैनिटाइजर भी देगी। ज़मीन पर लाल पट्टियां लगा दी गई हैं, जो 6 फीट की दूरी पर हैं यानि एंट्री के वक्त भी दूरी का पूरा ध्यान होगा।

    ये भी पढ़े-बिहार के इस जिला में अलग-अलग इलाकों में मिले 7 शवों ने पुलिस विभाग में दहशत पैदा कर दी

    दिल्ली में मेट्रो चलाने की तैयारी भले ही हो रही है लेकिन कोरोना के नए मामलों में भी रफ्तार देखी जा रही है। दिल्ली में गुरुवार को 2,737 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। शहर में 67 दिन बाद एक दिन में कोविड-19 के सबसे ज्यादा मामले आए हैं। इसके बाद कुल मामले 1.82 लाख के पार चले गए। वहीं मृतक संख्या 4500 हो गई है। सितंबर में यह लगातार तीसरा दिन है जब दो हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, शहर में 19 और मरीजों की मौत हुई है।

    ये भी पढ़े-COVID-19:मुजफ्फरपुर में बने 6 नए कंटेनमेंट जोन, जाने अपने क्षेत्र की स्थिति


    वहीं पूरी दुनिया में कोरोना के आंकड़े बढ़कर 2.63 करोड़ के पार पहुंच गए हैं। साथ ही इससे मरने वालों की संख्या 8.68 लाख से ज्यादा हो गई है। अमेरिका में कोरोना मरीजों की तादाद 63 लाख के पार पहुंच गई है वहीं ब्राजील में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 40 लाख के पार पहुंच गया है।


    #COVID2019#Corona#corona india#Corona Positive #Corona #Casecoronavirus case #news in hindiIsolationquarantine

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad