Header Ads

  • BREAKING NEWS

    राजधानी दिल्ली में वायु गुणवता बेहद खराब ,एक्यूआई 405 तक पहुंच गया

     


    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    काजल कुमारी की रिपोर्ट 


    नई दिल्ली: दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति के आंकड़ों के अनुसार राजधानी के कई इलाकों में वायु की गुणवत्ता गंभीर स्थिति में पहुंच गई है. आनंद विहार में वायु की गुणवत्ता एक्यूआई 405 तक पहुंच गया है. जिसे बेहद गंभीर श्रेणी में माना जाता है. 


    इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी के रोहिणी, आईटीओ और द्वारका सहित कई स्थानों पर AQI 'बहुत खराब' श्रेणी में है. बता दें कि 0 और 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बेहद खराब और 401 से 500 के बीच बेहद गंभीर माना जाता है.



    ये भी पढ़े-महबूबा के बयान पर बवाल ,श्रीनगर में तिरंगा फहराने जा रहे भाजपा कार्यकर्ता हिरासत में


    प्रदूषण नियंत्रण समिति के अनुसार रविवार को विवेक विहार मुंडका, बवाना, आनंद विहार, जहांगीरपुरी, जैसे इलाकों में वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर रहा. शाम होने तक विवेक विहार और मुंडका का एक्यूआई बेहद खराब श्रेणी में आ गया. 



    वहीं आज दिल्ली के वायुमंडल में प्रदूषण के बढ़ने के साथ राष्ट्रीय राजधानी में वायु की गुणवत्ता बिगड़ती जा रही ही. आईटीओ और अक्षरधाम के पास सबसे खराब एयर क्वालिटी इंडेक्स है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार आईटीओ में एयर क्वालिटी इंडेक्स 307 पर है.

    ये भी पढ़े-BJP के कोंग्रेस पर हमला ,कांग्रेस से ज्यादा जमात ए इस्लामी के झंडे क्यों दिखाई दे रहे हैं?



    दरअसल, पंजाब और हरियाणा में पराली जलाए जाने की घटनाओं पर पर्यावरण प्रदूषण (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण (EPCA) ने भी चिंता जताई है. क्योंकि, पराली जलाए जाने की वजह से दिल्ली-एनसीआर में हवा प्रदूषित हो रहा है.


     
    यह भी पढ़ें-नल जल योजना के ठेकेदार JP ग्रूप ने किया सीतामढ़ी की सड़को को वर्बाद ,पूर्व सभापति ने कहा JP ग्रूप पर होगी FIR




    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

     

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad