Haider Aid

  • Breaking News

    नड्डा के काफिले पर बंगाल में हमला, कई नेता घायल, गृह मंत्रालय ने ममता से मांगी रिपोर्ट, बीजेपी के आला नेताओं ने उठाए टीएमसी पर सवाल




    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    ब्यूरो रिपोर्ट 


    नई दिल्‍ली, एजेंसियां। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के राष्ट्रिय  अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को ममता बैनर्जी की पार्टी TMC के कथित  कार्यकर्ताओं के द्वारा  हमला किया गया । बीजेपी  ने बताया है कि हमले में पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेता घायल हुए हैं। भाजपा नेताओं ने हमले के लिए टीएमसी को जिम्‍मेदार ठहराया है जबकि पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे 'भाजपा की नौटंकी' करार दिया है। वहीं केंद्र सरकार ने नड्डा के पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान कथित गंभीर सुरक्षा खामियों पर राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब कर ली है। 


    ये भी पढ़े-मोदी सरकार की दो टुक नहीं लिए जायेंगे कृषि कानून वापस ,किसान यूनियनों ने आंदोलन तेज करने की घमकी कहा रोक देंगे देश भर की रेल व्यवस्था


    बंगाल की जनता देगी जवाब : नड्डा 


    भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ममता जी हमेशा सच्चाई को छिपाने की कोशिश करती हैं। बंगाल में अराजकता पराकाष्ठा पर है। राज्य प्रशासन ध्‍वस्‍त हो गया है और ये सब ममता जी के आशीर्वाद से हो रहा है। बंगाल की जनता जागृत जनता है वो जवाब देना जानती है। ममता जी की ज़मीन खिसक चुकी है जिस वजह से उनको बौखलाहट है। हमारी लड़ाई लोकतांत्रिक तरीके से होगी। हम जनता के बीच जाएंगे और सारी बातें रखेंगे। ममता जी ने जिस तरह से झूठ फैलाया है और लोगों को गुमराह किया है, लोगों के विकास के काम रोके हैं वो जनता तक पहुंचाएंगे।  


    ये भी पढ़े-बिहार के इस थाने में घुसकर बदमाशों ने पुलिसवाले पर धारदार चाकू से हमला किया


    मेरे पास बुलेट प्रूफ गाड़ी इसलिए बच गया  


    हमले के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं इसलिए सुरक्षित हूं क्योंकि मेरे पास बुलेट प्रूफ गाड़ी थी। आज कोई ऐसी गाड़ी नहीं थी जिस पर हमला न हुआ हो। हमें इस गुंडाराज को खत्म करके प्रजातंत्र को यहां आगे बढ़ाना है। टीएमसी के कार्यकर्ताओं और उनके गुंडों ने लोकतंत्र का गला घोंटने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। यह अराजकता ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है। ममता जी की सरकार यहां से जाने वाली है, और बंगाल में कमल खिलने वाला है.


    ये भी पढ़े-बेख़ौफ़ अपराधियों ने राजद नेता के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी


    केंद्र ने बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट


    गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मंत्रालय ने भाजपा अध्यक्ष के दौरे के समय कथित गंभीर सुरक्षा खामियों को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। वहीं बंगाल प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया है कि कोलकाता में नड्डा के कार्यक्रमों के दौरान यह देखा गया कि सुरक्षा इंतजामों में गंभीर खामियां थीं। ऐसा पुलिस विभाग की लापरवाही की वजह से था। नड्डा के काफि‍ले पर उस वक्‍त हमला हुआ जब वह डायमंड हार्बर में कार्यकार्ताओं से मिलने जा रहे थे। 


    ममता बोलीं- भाजपा के पास कोई काम नहीं 

    पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा के पास कोई काम नहीं है। कभी यहां गृह मंत्री अमित शाह होते हैं तो कभी चड्ढ़ा, नड्डा, फड्डा, भड्डा होते हैं। जब उन्‍हें यहां लोगों का समर्थन नहीं मिलता है तो वे अपने कार्यकर्ताओं से नौटंकी कराते हैं। आपके साथ सुरक्षाकर्मी हैं। कोई आप पर हमला कैसे कर सकता है? राज्य के बजाए आप केंद्रीय बलों पर भरोसा करते हैं। हमले की योजना बनाई गई हो सकती है, मैंने पुलिस से जांच करने को कहा है। 


    ये भी पढ़े-सिलीगुड़ी हिंसक मामले में ममता सरकार ने किया बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज


    तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार : शाह 


    इस हमले पर केंद्रीय गृहमंत्री और दिग्‍गज भाजपा नेता अमित शाह ने कहा कि तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। तृणमूल कांग्रेस के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुंचाया गया है। वो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए दु:खद भी है और चिंताजनक भी।


    नेताओं को निशाना बनाना चिंताजनक : राजनाथ 


    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह घटना पश्चिम बंगाल राज्य की गिरती कानून व्यवस्था का परिचायक है। लोकतंत्र में राजनीतिक नेताओं को इस तरह से निशाना बनाना बेहद चिंताजनक है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के काफि‍ले पर हुए हमले की गंभीरता को देखते हुए इसकी पूरी जांच की जानी चाहिए और इस घटना की जि‍म्मेदारी तय की जानी चाहिए। 


    नड्डा को अपेक्षित सुरक्षा नहीं दी : तोमर 


    केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि बुधवार को भी समाचार आया था कि जैसी सुरक्षा नड्डा जी को अपेक्षित थी वो उन्हें नहीं दी गई। सामान्यतः मतभिन्नता लोकतंत्र में स्वाभाविक है लेकिन ऐसी घटनाएं देखने को नहीं मिलती थी। इस घटना पर ममता बनर्जी सरकार की अनदेखी घोर निंदनीय है। मैं संबंधित लोगों पर कार्रवाई की मांग करता हूं।


    दीदी ने कराया हमला : शिवराज 


    मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ममता दीदी ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार पर हमला कराया है। यह लोकतंत्र की हत्या की कोशिश है जिसे पश्चिम बंगाल की जनता सहन नहीं करेगी। ममता दीदी नड्डा जी की गाड़ी पर फेका गया पत्थर बंगाल में टीएमसी के कफन में अंतिम कील साबित होगा।





    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें





    %25E0%25A4%25B5%25E0%25A5%2587%25E0%25A4%25AC%25E0%25A4%25B8%25E0%25A4%25BE%25E0%25A4%2587%25E0%25A4%259F%2B%25E0%25A4%25B2%25E0%25A5%258B%25E0%25A4%2597%25E0%25A5%258B



    Post Top Ad

    Post Bottom Ad