• Breaking News

    दुनिया के इन देशो में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों से खौफ, सिंगापुर, ब्राजील और क्‍यूबा ने लॉकडाउन में छूट से किया इनकार




    We News 24»नई दिल्ली

    दिल्ली एजेंसी 



    नई दिल्‍ली (एजेंसियां)। दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस वजह से आशंका जताई जा रही है कि महामारी फिर से पुरानी वाली स्थिति में आ सकती है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन(who) पहले भी कई बार दुनिया भर में सामने आ रहे डेल्‍टा, डेल्‍टा वैरिएंट और लैंब्‍डा को लेकर अपनी चिंता भी जता चुका है और आगाह भी कर चुका है। पिछले दिनों ही संगठन के प्रमुख ने उन देशों को भी इसके प्रति आगाह किया है जो लोग प्रतिबंधों में ढिलाई दे चुके हैं या इस बारे में सोच रहे हैं। आपको बता दें कि कई देश अपने यहां पर महामारी की अगली लहर के आने के बारे में बता चुके हैं। इस बार ऐसे देशों में मामले बढ़ रहे हैं जहां पर अब तक मामले काफी कम देखे गए थे।


    भारत की ही बात करें तो देश में सोमवार के मुकाबले मंगलवार को अधिक मामले रिकार्ड किए गए थे। सोमवार को जहां देश भर में 31443 नए मामले सामने आए थे वहीं मंगलवर को ये बढ़कर 38792 हो गए थे। हालांकि इस दौरान एक्टिव मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। 


    यह भी पढ़ें-आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 घंटे में रुद्राक्ष समेत बनारस को 15 सौ करोड़ का तोहफा देंगे.

    रायटर के मुताबिक सिंगापुर में दस माह में सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। देश में 56 मामले सामने आने से सरकार की चिंता बढ़ गई है। यहां पर डेल्‍टा वैरिएंट के भी मामले सामने आए हैं। इसको देखते हुए यहां पर मई में कुछ प्रतिबंध लगाए गए थे। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि फिलहाल प्रतिबंधों में ढिलाई देने की कोई योजना नहीं है।


    आस्‍ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में कोरोना के मामले कुछ कम होते दिखाई दे रहे हैं। हालांकि डेल्‍टा वैरिएंट की मौजूदगी को देखते हुए यहां पर भी फिलहाल प्रतिबंधों में किसी तरह की ढिलाई देने से साफ इनकार कर दिया गया है। गुरुवार को न्‍यू साउथ वेल्‍स में भी कोरोना के नए मामले पिछले दिनों की तुलना में कम सामने आने से सरकार ने राहत जताई है। यहां पर 65 मामले सामने आए हैं। इससे पहले 97 मामले आए थे। सिडनी में जून के अंत में लॉकडाउन लगा था जो फिलहाल इस माह के अंत तक लागू है।



    दक्षिण कोरिया में भी कोरोना के मामले पिछले दिनों के मुकाबले कम हुए हैं। यहां की कोरिया डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी ने बुधवार को देश में प्रतिबंधों को और अधिक टाइट करने की बात कही गई थी। बुधवार को 1615 मामले सामने आए थे। देश में कोरोना के 173511 मामले हैं जबकि 2050 लोगों की मौत भी हो चुकी है। यहां पर सवा पांच करोड़ के करीब लोगों को वैक्‍सीन की खुराक दी जा चुकी है।



    आईएएनएस के मुताबिक क्‍यूबा में बुधवार को कोरोना की वजह से 51 मरीजों की मौत हुई है। ये एक दिन में हुई मौतों का अ‍ब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे यहां पर मरने वालों की संख्‍या 1659 तक जा पहुंची है। बीते 24 घंटों के दौरान देश में 6080 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना के कुल मामले 256607 हो गए हैं। यहां पर मतांजा प्रांत में इसका सबसे अधिक कहर देखा जा रहा है।


    यह भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर जिले में बैंक लूट कांड का पुलिस ने किया भंडाफोड़, लूट के पैसे, हथियार, कारतूस समेत छह अपराधि गिरफ्तार।

    एएनआई के मुताबिक ब्राजील में इस दौरान मामले बढ़े हैं। यहां के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान 57736 नए मामले सामने आए हं। यहां पर इस दौरान 1556 लोगों की मौत भी हुई है, जिसके बाद अब तक मरने वालों की संख्‍या 537394 हो गई है। बुधवार को देश में 45022 नए मामले सामने आए थे। 

    इस आर्टिकल को शेयर करें

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad