• Breaking News

    मध्यप्रदेश छतरपुर में पांच गैस सिलेंडर फटने से दहल गया पूरा शहर







    We News 24»छतरपुर, मध्य प्रदेश 

     योगेन्द्र सिंह  की रिपोर्ट 

    मध्यप्रदेश:  छतरपुर में बुधवार को मिठाई दुकान के कारखाने में आग लग गई। इस दौरान 20 मिनट के भीतर 5 सिलेंडर फटने से तेज धमाके हुए। खास बात यह है कि दुकान के गेट के बाहर ही 50 से ज्यादा सिलेंडरों से भरी गाड़ी खड़ी थी। समय रहते लोगों ने उसे हटा दिया, जिससे बड़ा हादसा टल गया।इस आग पर जल्द काबू न होने से धीरे-धीरे मिठाई दुकान के साथ आसपास की दुकानों में फैल गई। साथ ही एक-एक कर पांच गैस सिलेंडर फटने से पूरा शहर दहल गया। इस हादसे में अच्छी बात यह रही कि कोई जान नहीं  गयी ।

    यह भी पढ़ें-झालावाड़ जिले में जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष, 2 की मौत, इलाके में तनावपूर्ण माहोल


    जलती हुई भट्‌टी के पास फिट कर रहा था रेगुलेटर

    छत्रसाल चौराहा स्थित कृष्णा गोटीराम स्वीट्स के देवेंद्र सैनी सहित दो कारीगर एक गैस भट्टी पर और दूसरी पर छन्नूलाल पाल अपने साथी कारीगर के साथ मिठाइयां बना रहे थे। इस दौरान स्वरूप गैस एजेंसी का कर्मचारी लोडर वाहन से गैस के दो भरे सिलेंडर लेकर कारखाने पहुंचा और उतार कर कारीगरों को दिए। इसके बाद गैस एजेंसी का कर्मचारी दुकान संचालक योगेश अग्रवाल से रुपए लेने चाला गया। इसी बीच दुकान के कर्मचारी देवेंद्र सैनी ने एक सिलेंडर में रेगुलेटर फिट करते हुए चालू किया और जलती गैस भट्टी के पास रखे दूसरे चूल्हे में फिट करने लगा। गैस का प्रेशर अधिक होने के कारण पाइप हाथ से फिसल गया और जलती हुई गैस भट्टी की ओर चला गया। जलती भट्‌टी पर गैस पड़ते ही आग की लपटें निकली और पास में रखे घी, तेल सहित प्लास्टिक सामग्री में आग लग गई।

    यह भी पढ़ें-रॉयल पैराडाइज रिजॉर्ट में चल रहे वेश्यावृत्ति के खेल का अजमेर पुलिस ने किया पर्दाफाश


    तीन फायर ब्रिगेड लगी, तब जाकर बुझी आग

    पांचवें गैस सिलेंडर के फटने के बाद छतरपुर नगर पालिका की 4 फायर ब्रिगेड में से एक मौके पर पहुंची। इसका 5 मिनट में ही पानी खत्म हो गया। इस दौरान 20 मिनट तक पुलिस, प्रशासन और आम लोग आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे। 20 मिनट के बाद दोपहर 12 बजे गढ़ीम लहरा नगर परिषद की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और उसने आधे से अधिक आग पर काबू पा लिया। इसके बाद दूसरी फायर ब्रिगेड घटना स्थल पर पहुंची और पूरी तरह से आग को काबू में कर लिया।


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad