• Breaking News

    Bihar Top10 News 19 January 2022 | नीतीश के पूर्व विधायक गांधी मैदान में कराएंगे पियक्कड़ सम्मेलन

     



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / उमाशंकर गिरी 

     आज तारीख है 19 जनवरी 2022 और    वी न्यूज 24  आपके लिए लेकर के आये  है बिहार की  10 बड़ी  खबरे तो आइये एक नजर डालते है इन खबरों पर 

    खबर नंबर 1 

    1-बिहार में शराबबंदी कानून को बदलने की क्‍या है तैयारी

    बिहार में जहरीली शराब से लगातार हो रही मौतों पर सियासत गर्म है। सरकार में शामिल दल भी शराबबंदी कानून में बदलाव की मांग उठाने लगे हैं। कांग्रेस और राजद जैसे विपक्षी दलों के साथ ही भाजपा और हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा जैसे दल भी शराबबंदी की खामियां गिनाने लगे हैं। इस बीच चर्चा तेज हुई कि सरकार शराबबंदी कानून में बदलाव करने जा रही है। 

    ये भी पढ़े-Evening Top10 News 18 January 2022 | बिहार में शराबबंदी पर JDU की BJP को दो-टूक- साथ रहना है तो ठीक से रहिए

    आधिकारिक सूत्र ऐसी तैयारी की पुष्टि कर रहे हैं, लेकिन  शराबबंदी कानून में संशोधन संबंधी प्रस्ताव की चर्चा के बीच उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इस तरह के किसी भी प्रस्ताव से इन्कार किया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही साफ कर चुके हैं कि शराबबंदी को किसी हाल में वापस नहीं लिया जाएगा।

    खबर नंबर 2

    2-दो साल पहले दोनों एक साथ बने थे अफसर, एक ने दूसरे को रिश्‍वत लेते पकड़ा

    बिहार के एक युवा अफसर को एक दिन पहले रिश्‍वत लेते पकड़ लिया गया। संयोग से उसे पकड़ने वाला अफसर भी उसी के बैच का निकला। दोनों ने दो साल पहले ही बीपीएससी के जरिए नौकरी हासिल की थी।


    एसवीयू द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बरबीघा के कार्यपालक पदाधिकारी ने शंभू कुमार नामक ठेकेदार से बकाया भुगतान के लिए रिश्वत की मांग कर रहे थे। रिश्वत की राशि नहीं देने पर करार रोकने की धमकी भी दी गई। इसके बाद ठेकेदार ने एसवीयू से इसकी शिकायत की। डीएसपी दिवेश के नेतृत्व में एक टीम को कार्यपालक गिरफ्तारी पर कार्रवाई का जिम्मा दिया गया। मंगलवार को ठेकेदार से जैसे ही विजय कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में ही रिश्वत की रकम ली एसवीयू की टीम ने उन्हें गिरफ्तार करते हुए रिश्वत की रकम भी बरामद कर ली।

    खबर नंबर 3

    3-खेसारीलाल के कार्यक्रम में न पहुंचने पर नेपाल में बवाल

    भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारीलाल यादव का नेपाल  के सुनसरी जिले के बुर्ज ताल में बुर्ज महोत्सव का एक कार्यक्रम प्रस्तावित था, लेकिन वह इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। इससे गुस्साए लोगों ने वहां बवाल मचाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते कार्यक्रम स्थल में तोड़फोड़ शुरू हो गई। खेसारीलाल का सुबह से इंतजार कर रही जनता इतना आगबबूला हो गई कि उसने स्टेज तक तोड़ दिया और मौजूद गाड़ियों में आग लगा दी।

    ये भी पढ़े-वी न्यूज Top 10, मॉर्निंग बुलेटिन: सुबह की शुरुआत वी न्यूज़ 24 की खबरों के साथ, पढ़ें- देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें एक साथ

    खबर नंबर 4

    4-नीतीश के पूर्व 'बहादुर' विधायक का ऐलान,  गांधी मैदान में कराएंगे पियक्कड़ सम्मेलन

    जेडीयू के पूर्व विधायक ने सीवान में पियक्कड़ सम्मेलन कराने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि ठंड खत्म होने के बाद गांधी मैदान में पियक्कड़ सम्मेलन कराया जाएगा। इससे पता चल जाएगा कि शराब पीने वाले और ना पीने वाले कितने लोग हैं। इस सम्मेलन में सभी लोगों को बुलाया जाएगा। जो कहेंगे उन्हें शराब पिलाई जाएगी। श्याम बहादुर यहीं पर ही नहीं रुके उन्होंने शराबबंदी पर तेजस्वी यादव का समर्थन करने की बात कही है।

    खबर नंबर 5

    बिहार पुलिस के हत्थे चढ़े दो फर्जी दारोगा

    पुलिस की वर्दी में फर्जी दारोगा बनकर योगदान करने पहुंचे दो युवकों को खगड़िया के चित्रगुप्त नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दोनों युवकों की पहचान बेगूसराय जिले के रतनपुर गांव के रहने वाले आलोक कुमार व राजेश कुमार के रूप में की गई है। 

    खबर नंबर 6

    बिहार में इन जिलों को कंपाता रहेगा ठंड

    बिहार में मकर संक्रांति के बाद फिर से ठंड ने अपना रौद्र रूप दिखा दिया है।पटना, गया, सारण, पूर्वी चंपारण, दरभंगा और मुजफ्फरपुर में मंगलवार को कोल्ड डे घोषित होने के बाद राज्य के अधिकांश हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ी। पहाड़ों में बर्फीले मौसम की वजह से बिहार में भी किसी बड़ी राहत की संभावना नहीं है।


    खबर नंबर  7

    एक टेबलेट से कई लीटर जहरीली शराब बनाने वाला सरगना गिरफ्तार 

    बिहार में शराबबंदी को लेकर सरकार और शराब माफियाओं के बीच चूहे बिल्ली का खेल जारी है .ताजा मामला बिहार के पूर्णिया जिले से सामने आया है. जहां पुलिस की गिरफ्त में आया शख्स घर में ही नकली शराब बनाता था. यह शख्स नकली शराब बनाने के लिए म्यांमार से एक टेबलेट मंगवाता था. इस टेबलेट से शराब बनाने के बाद शख्स उसे लोगों के बीच बेचता था. टेबलेट से बनने वाली शराब पूरी तरह ताड़ी और देशी शराब के रंग की होती थी.  इस शराब को पीने के बाद लोगों में एक अलग किस्म का नशा छा जाता था. जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में टेबलेट से बनी शराब को पीने से कई लोगों की मौत हो गयी है .

    खबर नंबर 8

    8-RJD-JDU में बढ़ रहीं नजदीकियां, क्या बिहार में बनेगी नई सरकार!

    बिहार में भी यूपी चुनाव के कारण राजनीतिक तापमान बढ़ गया है. इसको लेकर एनडीए घटक दल विखर गए हैं. वीआईपी ने पहले ही भाजपा के खिलाफ यूपी में अपना प्रत्याशी खड़ा करने की घोषणा कर चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में जहरीली शराब से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई, लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का इसपर कोई बयान नहीं आया मुकेश सहनी ने तेजस्वी यादव को अपना छोटा भाई बताकर बिहार की राजनीति में एक नई उम्मीद के भी संकेत दिए हैं.


    खबर नंबर 9

    गोपालगंज में नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या

     बिहार में मुखिया पर हमला और उनकी हत्या की घटनाएं थम नहीं रही है.  एक और मुखिया की हत्या कर दी गयी. गोपालगंज में थावे थाना के धतिगना के मुखिया सुखल मुशहर को अपराधियों ने घर के बाहर ही गोली मारी . घटना के बाद अपराधी फरार हो गये. गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान मुखिया की मौत हो गई.

     खबर नंबर 10

    मुजफ्फरपुर DM ने भूकंप सोशल जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

    मुजफ्फरपुर:जिला भूकंप की दृष्टि से जोन चार के अंतर्गत आता है जो कि भूकंप के प्रति अत्यंत संवेदनशील जिलों की श्रेणी है। ऐसे में भूकंप को लेकर जागरूकता अभियान चलाना नितांत ही आवश्यक है ।प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिले में भूकंप सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ने ये बाते भूकंप सुरक्षा रथ को हरी झंडी दिखाने के क्रम में कही। 


    इसी के साथ मै आपका दोस्त  दीपक विदा लेता हु अगर ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो आप इसे लाईक सबस्क्राइब और श्येर जरुर करे जिससे हमे आपका  सहयोग  मिलता रहे .धन्याद फिरर मिलगे दूसरी खबर में ,



    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad