• Breaking News

    Evening Top10 News 18 January 2022 | बिहार में शराबबंदी पर JDU की BJP को दो-टूक- साथ रहना है तो ठीक से रहिए

     


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / ब्यूरो रिपोर्ट 

    वी न्यूज 24 आपके लिए  लेकर के आये  है 18 जनवरी 2022 की दिन भर की  10 बड़ी  खबरे 


    1-बांबे हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, दो बहनों को दी गई फांसी की सजा को उम्रकैद में बदला

    बांबे हाई कोर्ट ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला किया। कोल्हापुर की  रेणुका शिंदे और सीमा गवित नाम की दो बहनों को दी गई मौत की सजा को बांबे हाई कोर्ट ने आजीवन कारावास में बदल दिया। इन दोंनों बहनों को कोल्हापुर की एक अदालत ने 1990 और 1996 के बीच 14 बच्चों के अपहरण और उनमें से पांच की हत्या के लिए दोषी ठहराया था।


    ये भी पढ़े-वी न्यूज Top 10, मॉर्निंग बुलेटिन: सुबह की शुरुआत वी न्यूज़ 24 की खबरों के साथ, पढ़ें- देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें एक साथ


    2-यूपी चुनाव 2022: भाजपा की दूसरी सूची जारी,

     UP Chunav 2022 भारतीय जनता पार्टी की पहली सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित 107 नाम थे। मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने जो सूची जारी की है उसमें दो विधायकों के नाम हैं। भाजपा ने बरेली के बहेड़ी से विधायक छत्रपाल गंगवार तथा भोजीपुरा से विधायक बहोरनलाल मौर्य को फिर मैदान में उतारा है। दोनों ही अन्य पिछड़ा जाति के नेता हैं।


    3-दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में आई कमी 

    दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले अब कम होने लगे हैं। दिल्ली में मंगलवार को 11684 कोरोना के नए मरीज मिले। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 38 मरीजों की मौत हो गई। संक्रमण दर घटकर 22.47 फीसद दर्ज की गई।

    ये भी पढ़े-Top 25 News 17 January 2022 | देश विदेश की 25 बड़ी खबरें

    4-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ओमिक्रोन पाजिटिव

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट की चपेट में आ गए थे। इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) में बीती एक जनवरी से 11 जनवरी के बीच लिए गए कोरोना संक्रमितों के सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग में सभी सैंपलों में ओमिक्रोन वैरिएंट पाए गए हैं। 


    5-बिहार में शराबबंदी पर JDU की BJP को दो-टूक- साथ रहना है तो ठीक से रहिए

    अगर गठबंधन में रहना है तो ठीक से रहिए, अनाप-शनाप बातें बर्दाश्‍त के बाहर हैं।' ऐसी बात राजनीति में गर्मी ला दी है। जेडीयू विधायक संजीव कुमार  ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए ऐसा ही कहा है। यह बयान बिहार के नालंदा में बीते दिनों जहरीली शराब से मौतों  के बाद बीजेपी के शराबबंदी के खिलाफ दिए गए बयानों के जवाब में दिया गया है।


    6-जेल में गुंडों की पार्टी पर गुमला के जेलर सहित चार निलंबित

    झारखंड के मंडल कारा गुमला में गुंडों की शराब और कवाब पार्टी के मामले में एआइजी हामिद अख्तर व गुमला जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट की समीक्षा के बाद कारा महानिरीक्षक मनोज कुमार ने मंडल कारा गुमला के प्रभारी जेलर सहित चार को निलंबित कर दिया है। उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई होगी।

     

    7-अवैध खनन मामले में सीएम चन्नी के करीबी रिश्तेदार के ठिकानों पर ईडी की दबिश

    अवैध रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पंजाब में छापामारी कर रही है। टीम ने रेत माफिया भूपिंदर सिंह हनी के मोहाली स्थित होम लैंड हाइट सहित उससे जुड़े परिसरों पर छापामारी की है। हनी पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदार हैं।


    8-सपा-रालोद की छठी सूची जारी

    उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में छोटे दलों को साथ लेकर ताल ठोंक रही समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को अपनी छठी सूची जारी कर दी है। सपा-रालोद की इस सूची में मेरठ की दो सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशियों का नाम घोषित किया गया है।

    ये भी पढ़े-NUJ, BIHAR, मुजफ्फरपुर इकाई की मासिक बैठक गांधी स्मृति पुस्तकालय सिंकन्दरपुर में हुई।

    9-NDA में महिलाओं के लिए सीटों में नहीं हुई बढ़ोतरी

    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र से कहा कि वह स्पष्ट करे कि आखिर उसके आदेश के बावजूद वर्ष 2022 के लिए भी पिछले साल के बराबर ही राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में महिला उम्मीदवारों की सीट 19 ही क्यों सीमित की गई।

    10-आजम खां जेल में रहकर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

    समाजवादी पार्टी ने रामपुर जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. इस बार भी चारों पुराने प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है. सांसद आजम खां जेल में रहकर ही  रामपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम इस बार भी स्वार-टांडा विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे.



    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad