• Breaking News

    Top 25 News 17 January 2022 | देश विदेश की 25 बड़ी खबरें



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


    We News 24» रिपोर्टिंग / ब्यूरो रिपोर्ट 

    आप देख रहे है वी न्यूज 24 आज है तारीख 17 जनवरी 2022 हम लेकर के हाजिर है देश दुनिया की ताजातरीन 25 खबरे .


     पश्चिमी अफगानिस्तान में महसूस हुए भूकंप के झटके
    अफगानिस्तान में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इस बार ये भूकंप  पश्चिमी अफगानिस्तान  में आया है. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.6 दर्ज की गई है.


    यूपी में अकेले चुनाव लड़ सकती है जेडीयू
    उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से सियासी हलचल तेज हो गई है। इस बीच खबरें आ रही है कि जेडीयू अकेले यूपी विधानसभा चुनाव में उरतने का मन बना रही है। जेडीयू कहना है कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी से गठबंधन नहीं होता है तो पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। 


    नए साल में इन बैंकों ने बढ़ाए FD रेट.
    नए साल पर बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी है तो कुछ घाटे की खबर भी है. खुशखबरी इसलिए क्योंकि कुछ बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट के रेट बढ़ा दिए हैं जिससे ग्राहकों की कमाई थोड़ी बढ़ जाएगी. इसी में घाटे की खबर ये है कि कुछ बैंकों ने अपनी सेवाएं महंगी कर दी हैं .


    शादी की 21वीं सालगिरह पर ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार के बीच हुई यह बात
    अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की गिनती बॉलीवुड के आदर्श, बेहतरीन और रोमांटिक कपल में होती रही है. आज दोनों के लिए बेहद खास दिन है, अक्षय और ट्विंकल ने 21 साल पहले आज के ही दिन यानी 17 जनवरी 2001 को शादी की थी. उनके प्यार और एक दूसरे के प्रति समर्पण की मिसाल दी जाती है. 21 साल साथ गुजारने और उतार चढ़ाव भरा समय देखने के बावजूद अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना एक साथ बेहद खुश नजर आते हैं 

    आबू धाबी एयरपोर्ट के पास  ड्रोन हमला दो भारतीयों समेत तीन की मौत 
    संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी आबू धाबी में एक प्रमुख तेल भंडारण फेसिलिटी के पास एक संदिग्‍ध ड्रोन हमले में एक पेट्रोल टैंक को उड़ा दिया गया, घटना में दो भारतीयों सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि छह अन्‍य घायल हो गए.

    NTAGI का बड़ा फैसला, मार्च से शुरू होगा 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण
    NTAGI के COVID-19 कार्यकारी समूह के अध्यक्ष डा. एनके अरोड़ा ने सोमवार को कहा कि मार्च से 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू होने की संभावना है क्योंकि तब तक 15 से 18 आयुवर्ग के किशोरों के पूरी तरह से टीकाकरण पूरा हो जाने की संभावना है।

    मध्यप्रदेश में  माता-पिता और बहन ने मामूली बात पर युवक को मार डाला
    महाराष्ट्र की सीमा स्थित बुरहानपुर जिले में एक युवक की महज इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि वह सगाई के बाद दूसरी लड़की से चैटिंग करता रहता था। उसकी हत्या किसी दोस्त या अनजान व्यक्ति ने नहीं बल्कि उसे ही जन्म देने वाले माता-पिता और बहन ने की। लाश को ठिकाने लगाने के लिए इन लोगों ने उसका शव नदी में फेंक दिया .


    दिल्ली में 1 जनवरी से अब तक 25 सौ पुलिसकर्मी कोविड संक्रमित
    दिल्ली में कोरोना महामारी आम लोगों के साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में काम कर रहे पुलिस कर्मियों को भी तेजी से अपने चपेट में ले रही है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, दिल्ली में एक जनवरी से अब तक 2500 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि इनमें से 767 ठीक होकर काम पर वापस आ चुके हैं। 

    गणतंत्र दिवस परेड में गरजेगा राफेल, दुनिया देखेगी भारत की ताकत
    भारत में गणतंत्र दिवस परेड को देखने लाखों लोग राजपथ जाते हैं। इस दिन दिखने वाली झांकियों को लेकर लोगों में अलग ही उत्साह दिखाई देता है। इस बार  26 जनवरी को आजादी का अमृत महोत्सव के जश्न के तहत 75 लड़ाकू विमान उड़ान भरेंगे। ये अब तक का सबसे बड़ा फ्लाईपास्ट होगा। समारोह के दौरान 5 राफेल समेत 75 लड़ाकू विमान शामिल होंगे और ये आसमान से भारत की ताकत से रूबरू कराएंगे।


    भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने को तैयार हैं बुमराह
    भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह  ने सोमवार को कहा कि यदि भविष्य में उन्हें राष्ट्रीय टीम की कप्तानी का मौका मिलता है तो वह यह जिम्मेदारी निभाने से कभी पीछे नहीं हटेंगे. विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी से त्यागपत्र देने के बाद उनका तीनों प्रारूपों में कप्तानी करियर समाप्त हो गया है,

    नेहा सिंह राठौड़ का ‘यूपी में का बा’ गीत वायरल.
    बिहार के रहने वाली लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ ने बिहार विधानसभा चुनाव के पहले बिहार में का बा गाना गया था। अब यूपी चुनाव के पहले उनका ‘यूपी में का बा’ गीत वायरल हो गया है।नेहा ने अपने  गीत में  सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर तंज कसा  हैं।

    हिमाचल में 4 दिन तक बर्फबारी के आसार
     हिमाचल प्रदेश में घूमने का प्लान बना रहे पर्यटकों के लिए खुशखबरी है। यहां सोमवार को एक बार फिर मौसम करवट लेने जा रहा है। 17 से 20 जनवरी बारिश और बर्फबारी के आसार जताए जा रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्र में ही बर्फबारी होने की संभावना है। 


    अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप कल करेगी पंजाब में सीएम चेहरे का ऐलान
    आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी मंगलवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे संवाददाताओं से कहा कि घोषणा दोपहर 12 बजे की जाएगी।

    दिल्ली में घटने लगे हैं Covid के मामले
    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ताजा कोरोना वायरस मामलों की दैनिक संख्या सोमवार को घटकर 14,000-15,000 रह सकती है, जो रविवार (18,286) की तुलना में बहुत कम है. जैन ने कहा, जैसा कि मैंने पहले कहा था, मामले घट रहे हैं. जैन ने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के बाद से पिछले एक साल में दिल्ली के अंदर 2.8 करोड़ से अधिक टीके लगाए हैं. उन्होंने कहा कि 100 प्रतिशत योग्य आबादी को पहली टीके की खुराक और 80 प्रतिशत को दूसरी दी गई है

    EC ने बदली पंजाब चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख
    चुनाव आयोग ने पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख बदल दी है. अब 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को वोटिंग होगी. चुनाव आयोग ने कई राजनीतिक पार्टियों की तरफ से वोटिंग की तारीख बदले जाने को लेकर पत्र मिलने के बाद ये फैसला किया है

    रेल कर्मियों को रेलवे का तोहफा, सिर्फ 90 दिन में मिलेगी अनुकंपा के आधार पर नौकरी
    रेलकर्मियों और उनके स्वजन के लिए राहत भरी खबर है। अब कर्मचारियों के आश्रितों (पत्नी और बच्चे आदि) को अनुकंपा के आधार पर नौकरी पाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्हें न विभाग का चक्कर लगाना पड़ेगा और न ही इंतजार करना होगा। निर्धारित समय 90 दिन के अंदर नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। वर्ष 2021-22 में 268 आश्रितों को नौकरी दी गई है। जिसमें लखनऊ मंडल के कोविड संक्रमण से मृत 22 रेलकर्मियों के आश्रित भी शामिल हैं।

    उत्तर भारत के इन राज्यों में घना कोहरा, आज और कल पड़ेगी कड़ाके की ठंड
    मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ दिल्ली पश्चिमी उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है। इसके अलावा दिल्ली जम्मू-कश्मीर हिमाचल प्रदेश मध्य प्रदेश और राजस्थान में घना कोहरा छा सकता है।

    हरक सिंह रावत को भाजपा ने क्यों किया बर्खास्त?

    उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले एक और राजनीतिक भूचाल देखने को मिल रहा है. यहां बीजेपी (BJP) ने अपने कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत (को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया.


    नेपाल ने लिपुलेख सड़क निर्माण पर जताई आपत्ति, कहा पूरा इलाका हमारा

    नेपाल लिपुलेख क्षेत्र पर अपना दावा जता रहा है. नेपाल के सूचना और प्रसारण मंत्री ज्ञानेंद्र बहादुर कारकी ने कहा है, काली नदी का पूर्वी इलाका लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी नेपाल का अभिन्न हिस्सा है और इस इलाके में किसी भी तरह का निर्माण भारत को नहीं करना चाहिए.


    अगर किया ये काम तो 25 हजार रुपये के चालान के साथ जाना पड़ सकता है जेल

    देश के भीतर मौजूदा समय में जो ट्रैफिक नियम लागू है, उनके अनुसार चालान कटने पर आपको भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. अलग-अलग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर आपको कई कई हजार रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है. यह जुर्माना 100, 500 और 1, 10, 15, 20 हजार रुपये से लेकर इससे ज्यादा तक भी हो सकता है. 


    बरेली में शोहदे के डर से पिता ने छात्रा के बाल कटवाकर बनाया लड़का

    यूपी के बरेली में शोहदों के खौफ का बेहद संगीन मामला सामने आया है।जिसमे शोहदों के डर से एक पिता ने कक्षा नौ की छात्रा के बाल कटवा कर उसे लड़के का वेश धारण करा दिया। लेकिन उसके बाद भी शोहदाें ने बेटी के साथ छेड़छाड़ करना नहीं छाेड़ा। शनिवार को फिर छेड़छाड़ करने पर पिता ने पुलिस से शिकायत की। इस पर पुलिस ने दो युवकों पर रिपोर्ट दर्ज कर एक को जेल भेज दिया।


    कोरोना से तबाही के बीच उम्मीद की किरण, WHO ने सुझायी कोरोना से बचने के लिए दो दवाएं

    देश और दुनिया में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन तेज़ी से फैल रहा है और लोगों को अपना शिकार बना रहा है. वहीं डेल्टा वेरिएंट की बात करें इसका कहर अब भी जारी है, कोरोना के बढ़ते रफ्तार के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सभी देशों को कोरोना के इलाज के लिए दो दवाएं बताई है, विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक ये दवाएं गंभीर रूप से बीमार मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.


    कार खरीदने वालों की हुई चांदी

     इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब ये वाहन भी आम आदमी की पहुंच में होंगे. इसके सकेंत सड़क एवं परिवन मंत्री नितिन गडकरी  ने दे दिए हैं. उन्होने कहा कि उनकी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों से लगातार बात चल रही है. बहुत जल्द ऐसा( होगा जब इलेक्ट्रिक वाहन पेट्रोल वाहनों  की ही कीमत में मिलने लग जाएंगे


    वैक्सीन लगवाने के लिए किसी को मजबूर नहीं किया जा सकता, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिया हलफनामा

    केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी टीकाकरण गाइडलाइंस के मुताबिक किसी व्यक्ति को उसकी सहमति के बिना टीकाकरण के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता। दिव्यांग व्यक्तियों को टीकाकरण प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने से छूट के मुद्दे पर केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत से कहा कि उसने ऐसी कोई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी नहीं की है जिसमें किसी भी उद्देश्य के लिए टीकाकरण प्रमाणपत्र साथ रखना अनिवार्य हो।


    दिल्ली: वीकेंड कर्फ्यू के बाद आज से खुल जाएंगे बाजार, पर कई पाबंदियां रहेंगी बरकरार

    वीकेंड कर्फ्यू के बाद सोमवार से एक बार फिर दिल्ली के बाजार गुलजार होंगे। ऑड-ईवन आधार पर दुकानें खुलेंगी। व्यापारियों व ग्राहकों की आवाजाही फिर सोमवार से शुक्रवार तक होगी। सोमवार को वैसे भी बाजार खुलेंगे जो अमूमन इस दिन बंद रहते हैं। इनमें मुख्य रूप से करोल बाग, कमला नगर, किंग्सवें कैंप समेत अन्य बाजार शामिल है। हालांकि कोविड संक्रमण के प्रसार की वजह से अन्य राज्यों से आने वाले व्यापारियों की संख्या काफी कम हो गई है।

    यंहा देखे वीडियो -



    इस आर्टिकल को शेयर करे 


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad