• Breaking News

    केजरीवाल सरकार का मास्टर प्लान ,पिने वालो की बल्ले-बल्ले दिल्ली में सुबह 3 बजे तक खुलेंगे बार-रेस्तरां

     


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग   / शिवानी कुमारी 

    नई दिल्ली : दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार की अनुमति मिली तो शहर में सातों दिन तड़के 3 बजे तक बार-रेस्तरां खोले जा सकेंगे। इससे पीने के शौकीनों को राहत मिलेगी तो रेस्तरां-बार मालिकों को आर्थिक लाभ होगा और दिल्ली सरकार की  हो जाएगी बल्ले-बल्ले राजस्व से भरेगा खजाना 


    ये भी देखे-  वी न्यूज 24 योग पाठशाला ,मानसिक अशांति को शांत करने के साथ-साथ चेहरे पर ग्लो लाता है शशाकासन, जानिए इसके फायदे


    तड़के तीन बजे तक बार-रेस्तरां खोलने के लिए भेजा प्रस्ताव

    दिल्ली में तड़के तीन बजे तक बार-रेस्तरां खुल सकेंगे। इसको लेकर दिल्ली आबकारी विभाग ने इस बारे में दिल्ली सरकार को प्रस्ताव भेजा है। सूत्रों का कहना है कि सरकार इस पर जल्द फैसला ले सकती है। नई आबकारी नीति के लागू होने के बाद केजरीवाल सरकार राजस्व बढ़ोतरी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि नई आबकारी नीति के तहत राजधानी दिल्ली में नए ठेके खोले जाने के बाद अब रेस्तरां को खोलने की टाइमिंग को लेकर बड़ी बात सामने आ रही है। विभाग की ओर से दिल्ली में अब बार-रेस्तरां को तड़के तीन बजे तक खोलने की जल्द अनुमति मिल सकती है।


    ये भी पढ़े- मध्‍य प्रदेश के इंदौर में भीषण अग्निकांड में 7 लोगो की जलने से दर्दनाक मौत


    मिली जानकारी के मुताबिक, द‍िल्‍ली के आबकारी व‍िभाग से अनुमति मिलने के बाद ही तड़के तीन बजे तक बार-रेस्‍तरां को खोला जा सकेगा। दरअसल, दिल्ली में नई आबकारी पालिसी लागू है। इसके तहत व‍िभ‍िन्‍न श्रेणी के तहत शराब की दुकानों के लाइसेंस जारी क‍िए जा चुके हैं। वहीं राजस्‍व जुटाने के ल‍िए शराब पर छूट देने के फैसले भी ल‍िए गए हैं, जिसका असर भी दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में अब रेस्‍तरां एवं बार को खोले रखने की अनुमत‍ि को लेकर न‍िर्णय ल‍िया है, जो तड़के 3 बजे तक खोले जा सकेगे।


    ये भी पढ़े- मुजफ्फरपुर : पति हत्या मामले में पुलिस ने पत्नी को हिरासत में लेकर कर रही है पूछताछ


    बता दें कि दिल्ली सरकार ने इस साल से शराब के ठेकों को बंद रखने को लेकर भी अहम निर्णय लिया है, इसके तहत अब सिर्फ 26 जनवरी, 15 अगस्त और 2 अक्टूबर को दिल्ली में शराब के ठेके बंद रहेंगे, बाकी दिन खोलने का निर्णय लिया गया है। इस पर अमल भी शुरू हो गया है।  वहीं, दिल्ली विकास प्राधिकरण के मास्टर प्लान 2041 में भी नाइट लाइफ में बदलाव प्रस्तावित है। इसके तहत न्यूयार्क और शंघाई की तरह दिल्ली भी 24 घंटे दौड़ेगी, यहां भी लोग अब देर रात तक पार्टी कर सकेंगे, परिवार संग बाहर आउटिंग पर जा सकेंगे, क्या ऑफिस और दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी इत्यादि। 

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad