• Breaking News

    3 साल से रोजगार मांग रहे BTET-CTET पास अभ्यर्थियों ने पटना में किया प्रदर्शन

    3 साल से रोजगार मांग रहे BTET-CTET पास अभ्यर्थियों ने  पटना में किया प्रदर्शन


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  / अमिताभ मिश्रा 


    पटना : में बीटीईटी-सीटीईटी पास अभ्यर्थियों ने डाक बंगाला चौराहा जाम किया. सातवीं चरण के बहाली की मांग को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी सड़क पर उतर गए हैं. इससे यातायात पुलिस को ट्रैफिक डाइवर्ट करना पड़ रहा है. शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर पिछले 38 दिनों से गर्दनीबाग में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे. मगर सरकार के द्वारा सातवी चरण की बहाली का नोटिफिकेशन जारी नहीं करने पर आज विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा का घेराव करने निकले हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि वह पिछले 3 साल से प्रदर्शन कर रहे हैं. जिस पर उन्हें शिक्षा विभाग के द्वारा सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है. कुछ अभ्यर्थियों का आरोप है कि उन्हें रोकने के लिए डंडे भी चटकाए गए हैं.

    यह भी पढ़े- प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की मंशा रखने वाला कोंग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया गिरफ्तार


    प्रशासन के अधिकारी मौजूद

    विधानसभा जा रहे बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थियों को डाक बंगला चौराहे पर रोक लिया गया है. इन्हें रोकने के लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. पुलिस के आला अधिकारी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए वहां मौजूद हैं. पुलिस प्रशासन यहां से आगे जाने के लिए बैरिकेटिंग कर दी है. हालांकि पुलिस के अधिकारी लगातार शिक्षक अभ्यर्थियों से बातचीत करके उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं. मगर छात्र वापस जाने के लिए तैयार नहीं है. बताया जा रहा है कि डाकबंगाल चौराहा के जाम हो जाने से आधे पटना में जाम की स्थिति हो गयी है.


    यह भी पढ़े- एमसीडी में लागू नहीं होता दलबदल कानून: मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में आप का रसता नहीं आसान, बीजेपी देगी टक्कर


    सरकार ने नहीं ली छात्रों की सुध: संघ

    बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने बताया कि करीब चार सालों से शिक्षक अभ्यर्थी सीटेट, बीटेट पास कर सड़क पर आंदोलन को विवश हैं. उन्होंने कहा कि गर्दनीबाग में शांतिपूर्ण ढंग से शिक्षक अभ्यर्थी पिछले 38 दिनों से धरने पर बैठे हैं, बावजूद इसके शिक्षा विभाग के कोई अधिकारी उनकी सुधि लेने धरनास्थल पर नहीं पहुंचे.विभाग के उदासीन रवैये के कारण शिक्षक अभ्यर्थियों में काफी रोष है.सरकार को समझना होगा कि छात्र राज्य सरकार का विरोध नहीं कर रहे हैं केवल अपने हक का रोजगार मांग रहे हैं.

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad