• Breaking News

    प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की मंशा रखने वाला कोंग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया गिरफ्तार

    प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की मंशा रखने वाली कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया गिरफ्तार

    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90

    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital»रिपोर्टिंग सूत्र  भाषा- इनपुट

    भोपाल :  मध्यप्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को मंगलवार सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पटेरिया को दमोह से गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, पटेरिया ने सोमवार को विवादास्पद टिप्पणी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की बात कही थी. इसके बाद दिल्ली से कांग्रेस आलाकमान ने भी अपने नेता द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी की निंदा की थी. पटेरिया के खिलाफ लोक निर्माण विभाग के उपयंत्री संजय कुमार खरे की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था.


    यह भी पढ़े- एमसीडी में लागू नहीं होता दलबदल कानून: मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में आप का रसता नहीं आसान, बीजेपी देगी टक्कर

    जानें क्या है पूरा मामला

    सोशल मीडिया पर सोमवार सुबह सामने आए एक वीडियो में पटेरिया को कांग्रेस कार्यकर्ताओं से यह कहते हुए सुना जा सकता है, मोदी चुनाव खत्म कर देंगे. मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर (लोगों को) बांट देंगे. दलितों का, आदिवासियों का, अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है. संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो. हत्या का मतलब है, हराने का काम करो. पटेरिया का यह कथित वीडियो मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के पवई स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह का है.

    यह भी पढ़े-भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प, दोनों देशों के सैनिक घायल


    पवई पुलिस थाने में पटेरिया के खिलाफ मामला दर्ज

    मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बयान जारी कर पटेरिया के खिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी दी थी. पटेरिया के खिलाफ पन्ना जिले के पवई पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था. नरोत्तम मिश्रा ने अपने बयान में कहा था कि पुलिस ने पाया कि पटेरिया के द्वारा एक जनसभा में धर्म, जाति और भाषा के आधार पर दलित, अल्पसंख्यक एवं आदिवासी समुदाय के बीच घृणा तथा वैमनस्य फैलाने का कार्य प्रतीत हुआ है, इससे लोक शांति भंग होना पुलिस ने पाया है. उन्होंने बताया, पटेरिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 451, 504, 505 (1-बी), 505 (1-सी), 506, 153-बी (1सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.


    यह भी पढ़े- क्या देशद्रोही हैं सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी ? पांच बांग्लादेशी जासूस गिरफ्तार


    पेटरिया ने एक और वीडियो किया जारी

    पटेरिया ने एक वीडियो बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उनका इरादा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी को हराना था, लेकिन उनकी टिप्पणी को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. वहीं, कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस विवादास्पद टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कहा, "बिल्कुल निंदनीय. प्रधानमंत्री या किसी के खिलाफ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए. कांग्रेस पार्टी ऐसे बयानों की निंदा करती है.

    आप हमें से इस माध्यम से भी जुड़ सकते है 

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad