• Breaking News

    BIhta News :राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने आईआईटी में एक भारत श्रेष्ठ भारत युवा संगम कार्यक्रम का उद्घाटन किया


    BIhta News :राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने आईआईटी में एक भारत श्रेष्ठ भारत के युवा संगम कार्यक्रम का उद्घाटन किया



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / रईस अहमद ,बिहटा संवाददाता

    पटना: से सटे बिहटा स्थित आईआईटी पटना परिसर में एक भारत श्रेष्ठ भारत युवा संगम कार्यक्रम के दूसरे चरण के तहत तमिलनाडु से आये युवा प्रतिनियों के लिए स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह का उद्घाटन बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने किया। इस अवसर पर बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह तथा आईआईटी पटना के निदेशक प्रोफेसर टी एन सिंह भी उपस्थित थे।


    यह भी पढ़े-


    Bardhaman News: वर्धमान जिले के शक्तिगढ़ में पटरी से उतरी लोकल ट्रेन, राजधानी समेत सभी ट्रेनें 5 से 10 घंटे की देरी से चल रही हैं

    Bardhaman News: वर्धमान जिले के शक्तिगढ़ में पटरी से उतरी लोकल ट्रेन, राजधानी समेत सभी ट्रेनें 5 से 10 घंटे की देरी से चल रही हैं


    इस समारोह में आईआईटी पटना के निदेशक प्रोफेसर टी एन सिंह ने राज्यपाल को अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी लोगों के साथ मिल कर आईआईटी परिसर में वृक्षारोपण भी किया।


    इस अवसर पर अपने संबोधन में राज्यपाल राजेन्द्र  विश्वनाथ अर्लेकर ने कहा कि इस कार्यक्रम से राष्ट्रीय एकता को बल मिलेगा तथा भारत की संस्कृति एवं अन्य विभिन्न पहलुओं को संपूर्णता में समझने में मदद मिलेगी।

    BIhta News :राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने आईआईटी में एक भारत श्रेष्ठ भारत के युवा संगम कार्यक्रम का उद्घाटन किया

    यह भी पढ़े-


    तमिलनाडु के विविध उच्च शिक्षण संस्थानों के 45 विद्यार्थियों का एक प्रतिनिधि मंडल कल शाम आईआईटी पटना पहुंचा है। विद्यार्थियों का यह दौरा भारत सरकार के महत्वाकांक्षी सांस्कृतिक व शैक्षिक प्रयास ’एक भारत श्रेष्ठ भारत युवा संगम’ कार्यक्रम के दूसरे चरण के तहत हो रहा है।


    बिहार का नोडल इंस्टीट्यूट आईआईटी पटना है जबकि तमिलनाडु का नोडल इंस्टीट्यूट एनआईटी तिरुचिरापल्ली है। विद्यार्थियों का यह प्रतिनिधिमंडल यहां 16 मई तक रहेगा। इनके साथ पांच संकाय सदस्य भी आए हैं। इस यात्रा का उद्देश्य है दोनों राज्यों के मध्य समृद्ध सांस्कृतिक एवं पारम्परिक विनिमय तथा विचारों के आदान-प्रदान को बढ़ावा देना। इसके अतिरिक्त पर्यटन, परम्परा, प्रगति, टेक्नोलॉजी एवं परस्पर सम्पर्क भी कार्यसूची में शामिल हैं।


    यह भी पढ़े-

    इस यात्रा के दौरान विद्यार्थीगण बिहार के राज्यपाल से भेंट करेंगे तथा महाबोधि मंदिर, विष्णुपद मंदिर व भारत के सबसे बड़े रबर डैम गयाजी डैम भी जाएंगे। यात्रा के दूसरे दिन सभी विद्यार्थी नालंदा व राजगीर देखेंगे, नेचर सफारी का आनंद लेंगे, तत्पश्चात् वीरायतन संग्रहालय, विश्व शांति स्तूप, घोड़ा कटोरा सरोवर, नालंदा विश्व विरासत स्थल, गुरुद्वारा आदि देखेंगे। ये विद्यार्थी पटना संग्रहालय, वैशाली शांति स्तूप, सोनेपुर, मरीन ड्राइव भी जाएंगे और साथ ही सांस्कृतिक व खेल आयोजन देखेंगे तथा प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मुलाकात भी करेंगे।

    यह भी पढ़े-

    शिक्षा मंत्रालय की मौलिक पहल युवा संगम का युवा विनियम कार्यक्रम एक भारत श्रेष्ठ भारत के अंतर्गत आता है। इसका लक्ष्य है लोगों -विशेषकर विभिन्न राज्यों के युवाओं- के बीच जुड़ाव को मजबूत करना तथा उन्हें भारत की विविधतापूर्ण संस्कृति एवं जीवन मूल्यों से परिचित कराना।

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad