• Breaking News

    हेमा मालिन की प्रतिष्ठा दांव पर, 89 लोकसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का चुनाव प्रचार आज थम जाएगा

    हेमा मालिन की प्रतिष्ठा दांव पर, 89 लोकसभा सीटों के लिए दूसरे चरण का चुनाव प्रचार आज थम जाएगा







    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र  / गौतम कुमार 

    नई दिल्ली :- देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है। ऐसे में आज यानी 24 अप्रैल को वोटिंग से 48 घंटे पहले शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. इस चरण के चुनाव में देश के 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 89 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. नियमों के मुताबिक, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 126 के तहत मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार बंद हो जाता है। दूसरे चरण के चुनाव में देश के कई वरिष्ठ नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है।


    ये खबर भी पढ़े-सीतामढी रेलवे रेल यात्री संघ के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार सुंदरका को सम्मानित किया गया.


    वायनाड सबसे चर्चित सीट

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सबसे चर्चित सीट केरल की वायनाड सीट है, जहां से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि, इस सीट से राहुल गांधी भी सांसद हैं. लेकिन इस बार उनकी राह 2019 के मुकाबले थोड़ी मुश्किल है. इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि लेफ्ट पार्टियां, जो इंडिया अलायंस का हिस्सा हैं और हमेशा कांग्रेस के करीब रही हैं, उन्होंने भी राहुल गांधी के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे हैं. यह सीट. केरल की इस सीट से सीबीआई के वरिष्ठ नेता डी राजा की पत्नी एनी राजा चुनाव लड़ रही हैं. क्योंकि केरल को वाम दलों का गढ़ माना जाता है. ऐसे में राहुल गांधी के सामने इस बार वायनाड के रूप में बड़ी चुनौती है.


    ये खबर भी पढ़े-पटना जिला खो-खो सैलाब लीग सीजन 2 की चयन प्रक्रिया शुरू


    मेरठ से रामायण के राम

    इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट भी काफी हॉट सीट बनी हुई है. यहां से 90 के दशक के मशहूर सीरियल रामायण के राम यानी अरुण गोविल चुनाव लड़ रहे हैं. अरुण गोविल के आने से राज्य की यह सीट काफी चर्चा में है. लेकिन टीवी के इस राम के सामने चुनौतियां भी कम नहीं हैं. उनके सामने समाजवादी पार्टी के टिकट पर इंडिया अलायंस की प्रत्याशी के तौर पर सुनीता वर्मा चुनाव लड़ रही हैं. सुनीता पूर्व में मेरठ की मेयर भी रह चुकी हैं। मुस्लिम और दलित गठजोड़ का आंकड़ा सुनीता के हाथों को मजबूत करता. इसके साथ ही विपक्षी उम्मीदवारों ने अरुण गोविल को लेकर स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा भी उठाया है.


    ये खबर भी पढ़े-सीतामढी रेलवे ट्रैक पर एक युवक का गला कटा हुआ शव मिला


    मथुरा से हेमा मालिनी की प्रतिष्ठा दांव पर!

     यूपी की दूसरी सबसे हॉट सीट है. मथुरा सीट. अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी यहां से चुनाव लड़ रही हैं. हेमा मालिनी 2014 से इस सीट से संसद पहुंच रही हैं। बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हेमा मालिनी की किस्मत 26 अप्रैल को ईवीएम में कैद हो जाएगी। 

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header+AidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad