Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पैगम्बर मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर सीतामढ़ी जिले भर में निकाला गया जुलूस

    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी,बिहारब्यूरो संवाददाता  रौशन कुमार साह के साथ असफाक खान की रिपोर्ट


    सीतामढ़ी: पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर रविवार  को सीतामढ़ी  शहर में विशाल जुलूस निकालकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मोहम्मद साहब के संदेशों को बताया।


     इस दौरान पुलिस प्रशासन की चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था दिखी।  हजरत मोहम्मद सल्लाल्लाहो अलैही वसल्लम सभी के लिए रहमत बनकर आए थे। और सभी को अमन एवं शांति का पैगाम दिया। 

    और कहा  महिलाओं, कमजोरों, यतीमों, बेवाओं एवं पड़ोसियों को भरपूर मदद करना चाहिए। मौके पर पहुंचे स्थानीय नेताओ ने और  मौलानाओं एवं बुद्धिजीवियों ने हज़रत मुहम्मद साहब की जीवनी पर विस्तार से प्रकाश डाला गया और आप के द्वारा ज़िन्दगी के सभी क्षेत्रो  में किये गए कामों को लोगों को बताया गया।.


    हज़रत मुहम्मद साहब को पूरी इंसानियत के लिए रहमत बनाकर भेजे गए थे ।आपने किसी को कभी कोई तकलीफ नहीं पहुंचाई ।पूरी उम्र लोगों को सही रहनुमाई  करते रहे और लोग आपके विचारों और कर्तव्य को देखकर आपके साथ होते गए ।
    जगह जगह स्टोल लगाकर नोव्जवानो ने पानी फिरनी लड्डू से  सवागत किया

    ये भी पढ़े ;पटना मनेर शरीफ में धूमधाम से मनाया गया जश्न-ए मिलाद- उन-नबी


    सीतामढ़ी :जिले के रीगा  में विभिन्न स्थानों पर मोहम्मद पैगंबर साहब के जन्मदिन के अवसर पर जुलूस निकाला गया. जुलूस में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए. तस्वीरें रीगा के पंछोर गांव की है. विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है जो सीतामढ़ी से भिनभिन इलाके से शान्ति पुनः जुलुस निकाला गया है।


    सीतामढ़ी :जिले के फतेहपुर-महुलिया-भुतही में पैगम्बर मुहम्मद साहब के जन्म दिवस पर हिन्दू-मुस्लिम एकता मंच ने सड़कों पर चलाया सफाई अभियान।

    ये भी पढ़े :वैज्ञानिकों ने कहा लोगों को देगी सेहत ब्लैक राईस
    पैगम्बर मुहम्मद साहब के जन्म दिवस के अवसर पर हिन्दू मुस्लिम एकता मंच के संयोजक मो कमर अख्तर के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। मंच के सदस्यों ने मधेसरा पंचायत के फतहपुर गांव भुतही एंव मधेसरा के महुलिया मे सड़क एवं गली की सफाई की। सदस्यों ने आम जनता को सफाई के प्रति जागरूक किया, साथ ही हमेशा सफाई के लिए तत्पर रहने, अपने घर के आगे, गली को साफ सुथरा रखने की अपील की। सफाई अभियान मे मंच के अध्यक्ष सुनील कुमार उर्फ संजय, सचिव मो सदरे आलम खान, भुतही मुखिया मनोज कुमार, सरपंच मो जहांगीर अहमद खान, पैक्स अध्यक्ष संजय पुर्व, समाजसेवी अजय पंजियार, नसीम अहमद खान उर्फ नसु खान, मो हैदर अली खान, मोहम्मद हुसैन, तौकीर साह, फखरूल हसन सहित अन्य थे। गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से मंच के द्वारा दोनों समुदाय के पर्व के मौके से सफाई अभियान चला आपसी सद्भभावना एंव एकता का मिशाल पेश किया जाता रहा है।



    रवि कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad