Haider Aid

  • Breaking News

    सर्वे बता रहा चीन के खिलाफ लोगों की नाराज़गी,कई जगहों पर तो चीन के टेलीविजन तक फोड़ डाले




    We News 24 Hindi » दिल्ली /NCR

    काजल कुमारी की रिपोर्ट 



    नई दिल्ली :भारत-चीन के साथ सीमा पर हुए खूनी संघर्ष में दुश्मन को मारते-मारते 20 जांबाज सैनिक 15-16 जून की रात को शहीद हो गए। इसे लेकर जनता मे भारी रोष है। उपभोक्ता चीनी उत्पादों के बहिष्कार की बात कर रहे हैं। यहां तक कि दिल्ली-NCR में लोगों ने घरों निकल चीनी सामानों की होली जुलाई, कई जगहों पर तो चीन के टेलीविजन तक फोड़ डाले। यह सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को भी दिल्ली-एनसीआर में चीन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। इसमें चीन के सामानों के बहिष्कार की अपील की जाएगी।

    ये भी पढ़े-Accidents in UP:एक्सप्रेस पर दो अलग-अलग सड़क हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई


    वहीं, चीनी सामान के बहिष्कार को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म लोकल सर्कल ने इस मुद्दे पर नागरिकों से रायशुमारी की है। इसमें 87 फीसदी लोग चीनी उत्पाद के बहिष्कार को तैयार हैं। वहीं एक दूसरे सवाल में 78 फीसदी लोगों ने चीनी उत्पाद पर 200 फीसदी आयात शुल्क लगाने की बात कही है। 

    ये भी पढ़े-बिहटा के लाल शहीद सुनील कुमार की शवयात्रा में उमड़ा जल सैलाब, देखें वीडियो


    सर्वे बता रहा लोगों की चीन के खिलाफ नाराज़गी
    सोशल मीडिया प्लेटफार्म लोकल सर्कल ने एक सर्वे किया है। इसमें भारत में चीन के उत्पादों के बारे में लोगों से राय देने के लिए कहा गया था। सर्वे में 235 जिलों से 32 हजार से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया। इसमें पहले सवाल में नागरिकों से पूछा गया था कि जिस तरह से चीन ने हरकत की है। उसके बाद क्या वे अगले एक साल के लिए सभी चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए वह तैयार हैं।

     इसमें 87 फीसदी ने हां में जवाब दिया, जबकि नहीं में केवल 7 फीसदी ने उत्तर दिया। वहीं 6 फीसदी का जवाब था पता नहीं। वहीं एक अन्य सवाल में 78 फ़ीसदी नागरिकों ने चीन के उत्पादों पर 200 फीसदी आयात शुल्क लगाने के लिए की बात कही है। बता दें कि पड़ोसी देश चीन से देश बड़ी मात्रा में सामान आयात करता है। इसमें कई तरह चीजें शुमार हैं।

    Header%2BAidWhats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad