Header Ads

  • BREAKING NEWS

    रायमैहतपुर रेलवे स्टेशन पर जल्द खुलेगा टिकट काऊंटर






    We News 24 Hindi »हिमाचल प्रदेश/राज्य

    ऊना/रिपोर्टर सत्यदेव शर्मा सहोड़


    हिमाचल प्रदेश :में पंजाब की सीमा पर बने जिला ऊना के पहले रायमैेहतपुर रेलवे स्टेशन पर अब आउटसोर्सिंग के आधार टिकट बुकिंग का काऊंटर जल्द खुलने जा रहा है। टिकट बुकिंग काऊंटर के खुलने के बाद इस क्षेत्र के लोग पूरे भारत में कहीं के लिए भी टिकट बुक करवा पाएंगे।उत्तर रेलवे ने इस बारे में ज़रूरी औपचारिकताएं पूर्ण कर अम्बाला मण्डल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक को टेंडर प्रक्रिया को प्रारम्भ करने को कहा है। 

    ये भी पढ़े-फ़ैक्टरी मालिक ने अपने वर्कर को कपड़ा काटने वाली मशीन से गला रेत कर मार डाला

    इसी कड़ी में जून 2 को नोटिस जारी कर  रायमैहतपुर हाल्ट स्टेशन के बुकिंग काउंटर का प्रोसेस शुरू कर दिया गया है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं वित्त और कॉर्पोरेट कार्य राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर से स्थानीय लोगों ने इस रेलवे स्टेशन को अपग्रेड करने की मांग कई बार रखी थी।साथ ही बंद पड़े बुकिंग काउंटर को पुनः ओपन करने की मांग भी दोहराई थी।केंद्रीय मंत्री के प्रयासों के बाद अब इस रेलवे स्टेशन में आउटसोर्सिंग के आधार पर रेलवे टिकट बुकिंग काऊंटर खुलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।



     वहीं उत्तर रेलवे सलाहकार बोर्ड के निदेशक सुमित शर्मा ने बताया कि जिला ऊना के रायमैहतपुर रेलवे स्टेशन पर स्थानीय लोगों की मांग के आधार पर स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल से इस विषय को ऊना-तलवाड़ा रेल लाइन के अन्य मुद्दों संग गत बजट सेशन के दौरान रखा था।इस हाल्ट स्टेशन पर बुकिंग काउंटर के होने से क्षेत्र की लगभग 15-16 पंचायतों को लाभ होगा एवम भविष्य के लिए नए अवसरों की सृजनता का मार्ग भी खुलेगा।


     इस टेंडर प्रोसेस में जो स्थानीय व्यक्ति रेलवे के मापदंड को पूरा करेगा उसी को अधिमान दिया जाएगा। उन्होंने कहा इस कोरोना महामारी में अपने हिमाचली भाईयों को बाहरी राज्यों से वापिस लाने में प्रदेश की इस एकमात्र ब्रॉडगेज रेल लाइन ने अपनी भूमिका को प्रमुखता से सिद्ध किया है यहां वर्णीय है कि देश के विभिन्न प्रदेशों से ऊना तक लगभग 10 ट्रेनों के माध्यम से लोगों को घर वापसी एक सुखद एहसास भी इसी एकमात्र ब्रॉडगेज रेल लाइन ने ही करवाया है। 

    ये भी पढ़े-बिहार में 147 नए संक्रमित, कुल संख्या हुई 4915


    उन्होंने बताया कि स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर के प्रयासों से ऊना रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्लेटफॉर्म सहित फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होगा। बताते चले कि ऊना के रेलवे स्टेशन को देश के अन्य 45 स्टेशनों संग 'बी श्रेणी' में रखा गया है।जिनमें मूलभूत सुविधाओं का इज़ाफा आने वाले दिनों में किया जाएगा।साथ ही आशा व्यक्त करते हुए उन्होंने बताया कि भविष्य में अम्ब आंदोरा,ऊना स्टेशन से देश के अन्य प्रदेशों के लिए ओर भी रेल कनेक्टिविटी की सुविधाएँ मिलेगी।


    उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के प्रयासों से इस रेल ट्रैक का विस्तारीकरण का काम तलवाड़ा की ओर हिमाचल सीमा तक हो चुका है।अब सिर्फ पंजाब के तहत पड़ने वाले क्षेत्र में ही भूअधिग्रहण की प्रक्रिया शेष है।उन्होंने आशा व्यक्त की है कि ज़िला बिलासपुर का प्रशासन जल्द भूअर्जन कर रेल लाइन के काम को बिलासपुर तक निर्धारित समय सीमा में पूरा करने में सहयोग करेगा।

    ये भी पढ़े-मुजफ्फरपुर में अवैध हथियारों की फ़ैक्टरी का पर्दाफ़ाश,भारी मात्रा में बन्दुक और विस्फोटक बरामद 


    इस टिकट बुकिंग काऊंटर के खुलने की प्रकिया आरम्भ होने पर भाजपा के मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गोगी, पूर्व मंडलाध्यक्ष सागर दत्त भारद्वाज, मैहतपुर शहरी इकाई के अध्यक्ष सुरेंद्र मोहन भारद्वाज, महासचिव विपिन कुमार राणा, अंबिका दत्त, राम प्रकाश, जितेंद्र कुमार, हरदत्त द्विवेदी, राकेश कुमार, नरेंद्र कुमार, अनिल शर्मा, सतीश भटोली, विशाल शर्मा सतीश ठाकुर समेेत कई अन्य भाजपा पदाधिकारियों एवम स्थानीय लोगों ने वित्त एवं कॉर्पोरेट कार्य राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया है।

    Header%2BAid

    Whats App पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi  और https://twitter.com/Waors2 पर पर क्लिक करें और पेज को लाइक करें।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad