• Breaking News

    सुविधाओ से लैस दिल्ली,छतरपुर सब्जी मंडी ,महरौली से सस्ते दामों पर मिल रही सब्जियां



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / दीपक कुमार

    नई दिल्ली : दिल्ली छत्तरपुर  में सब्जी मंडी खुलने से  क्षेत्र के लोगों को  ताजा और सस्ते दामों मे पर मिलने लगा है सब्जि  इसके अलावा क्षेत्र के सब्जी कारोबारियों को भी छत्तरपुर  में सब्जी मंडी खुलने से हुआ फायदा मिला मेहरौली के तंग रास्तो से छुटकारा । गौरतलब है कि क़ुतुब  मेट्रो फ़्लाइ ओवर  छतरपुर 100 फूटा रोड मित्तल फार्म के पास एक नयी सब्जी मंडी खोला गया है  . इस सब्जी मंडी का निर्माण चंद्रसेन नामक व्यक्ति ने अपने निजी जमीन पर किया है .



    ये भी पढ़े-दिल्ली छत्तरपुर ,निगम पार्षद के पति करवाते है जमीनों पर अवैध कब्ज़ा ,नरेश त्यागी


    आपको बताते चले की छतरपुर एक घना आबादी वाला एरिया है  जन्हा लाखो  की संख्या में अपर क्लास से लेकर लोअर क्लास के लोग रहते है .पर देखने वाली बात है की इस घनी आबादी वाले इलाके में एक भी सब्जी मंडी नहीं है जिसके वजह से  स्थानीय लोगो को  दोगुने दामो पर सब्जी खरीदना पड़ता  है  या  मेहरौली जैसे भीड़ भाड़ वाली सब्जी मंडी जाना पड़ता था जंहा पर  नहीं पार्किंग की सुविधा है .और  नहीं टॉयलेट की सुविधा है जगह भी इतनी छोटी की  खरीदारों के लिए चलने के लिए रास्ता भी पर्याप्त नहीं है .



    ये भी पढ़े-कब थमेगा जहरीली शराब से बिहार में मौतों का सिलसिला

     सालो से मेहरौली सब्जी मंडी को शिफ्ट करने मांग उठ रही है . लेकिन स्थानीय प्रशासन के मिली भगत से सब्जी मंडी एक छोटी सी जगह में चल रहा है .कोरोना काल में खूब नियम भी तोड़े गए गरीब छोटे मोटे  दुकानदारो से किराया के नाम मोटी रकम भी वसूला जाता है . 



    ये भी पढ़े-अगलगी की रोकथाम,पूर्व तैयारी हेतू एक दिवसीय कार्यशाला सह समीक्षात्मक बैठक

    कोरोनाकल में जो लोग मेहरौली मंडी में मोटा  किराया नहीं दे पा रहे थे वो लोग चंद्रसेन से मिले और अपनी समस्या बताया तो चन्द्रसेन ने फुल मंडी के साथ लोगो को मदद सवरूप इस सब्जी मंडी का निर्माण किया ऐसा लोगो का कहना है .



    ये भी पढ़े-बिहार के मुजफ्फरपुर में बीच सड़क पर धु धु कर जल गई बस, बाल-बाल बचे यात्री

    लोगो का ये भी कहना है इस मंडी में मेहरौली मंडी से अलग खुला-खुला जगह के साथ साथ यंहा  पार्किंग की सुविधा टॉयलेट की सुविधा दुकानदारों के लिए बिजली और  टिनशेड की सुविधा भी दिया गया  है . 



    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यंहा आने वाले दुकानदारो के लिए एक महीने तक कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा जब लोगो का कम जम जायेगा तो दुकानदारो के सुविधा अनुसार उनसे पूछ कर ही  किराया तय किया जायेगा .

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .



    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad