• Breaking News

    बंगाल में भड़की हिंसा, टीएमसी नेता की हत्या के बाद घरों में लगाई आग, 10 की मौत



    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90


     We News 24» रिपोर्टिंग / सुजीत  कुमार विश्वास 

    कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हिंसा भड़क गई है। वहां लोगों को आग के हवाले कर दिया गया। रामपुरहाट थाना क्षेत्र के बोगतुई गांव में कम से कम 10 लोगों की मंगलवार तड़के आग में झुलसकर मौत हो गई। स्थानीय सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की हत्या का बदला लेने के लिए घरों को आग लगा दी गई। यह सारा बवाल सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नियंत्रित बरशाल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख भादू शेख की हत्या के बाद का है। अज्ञात हमलावरों ने सोमवार को बीरभूम के रामपुरहाट में टीएमसी के पंचायत नेता शेख पर देसी बम फेंक दिया था। इस घटना में उनकी जान चली गई थी। इसके बाद वहां माहौल एक दम से काफी बिगड़ गया। शेख बोगतुई के रहने वाले थे।

    ये भी पढ़े-चिराग दिल्लीसे दर्दनाक खबर ,लड़की के जन्म से परेशान थी माँ ,माइक्रोवेव में मिला दो महीने की मृत बच्ची


    नेता की मौत का बदला लेने सड़कों पर उतरे बदमाशों ने कई घरों में निवासियों को बंद कर दिया और उनमें आग लगा दी। घटना के बाद बीरभूम के जिलाधिकारी, दमकल अधिकारी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचे। कुछ स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों द्वारा किए गए हमलों के दौरान घरों में आग लगा दी गई। पार्टी की जिला इकाई के अध्यक्ष अनुब्रत मंडल ने मंगलवार को दावा किया कि शॉर्ट सर्किट के कारण घरों में आग लग गई। उन्होंने अंदरूनी कलह और जवाबी हमले के आरोपों से इनकार किया। मंडल ने कहा, 'शार्ट सर्किट के कारण उनके घरों में आग लगने से ग्रामीणों की मौत हो गई। कल रात कोई हिंसा नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि घटनास्थल के आसपास लगे कैमरों की फुटेज की जांच की जा रही है।

    ये भी पढ़े-पटना में भारी घोटाला , चिटफंड कंपनी ने महिलाओं को लगाया करोड़ों का चूना


    नाम न छापने की शर्त पर दमकल कर्मियों ने कहा कि उन्होंने कम से कम 10 घरों में आग देखी। फायर ब्रिगेड के एक कर्मचारी ने कहा, 'हमें स्थानीय लोगों ने आग बुझाने से रोक दिया। हमने एक घर से सात शव बरामद किए। वे इतने बुरी तरह जले हुए थे कि हम यह पता नहीं लगा सके कि उसमें पुरुष कौन था व महिला या नाबालिग कौन था।'मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने कहा कि केवल फोरेंसिक जांच ही आग के कारणों का पता लगा सकती है। उन्होंने कहा कि एक घर से सात शव मिले। इन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच से पहले मैं और कुछ नहीं कह सकता।

    ये भी पढ़े-सुविधाओ से लैस दिल्ली,छतरपुर सब्जी मंडी ,महरौली से सस्ते दामों पर मिल रही सब्जियां


    अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की टीम मौके पर पहुंच गई है। माना जा रहा है सीआईडी जांच का जिम्मा संभालेगी। मंत्री फिरहाद हाकिम और टीएमसी विधायक आशीष बनर्जी भी मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया था कि मोटरसाइकिल पर सवार चार नकाबपोशों ने शेख पर हमला किया था। स्थानीय अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। यह हमला सत्तारूढ़ दल के दो गुटों के बीच प्रतिद्वंद्विता का नतीजा था। हत्या के बाद कई घरों में तोड़फोड़ भी की गई।

    इस आर्टिकल को शेयर करे .


    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


     

    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad