• Breaking News

    Maharashtra Violence :- अकोला बाद अब शेवगांव में हिंसा और बवाल, बेबस है पुलिस ,क्या कर रही है महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ?


    Maharashtra Violence :- अकोला बाद अब शेवगांव में हिंसा और बवाल, बेबस है  पुलिस ,क्या कर रही है महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ?

    • रामनवमी के दौरान प्रदेश के कई जगहों पर हुई हिंसा
    • शेवगांव में क्यों भड़की हिंसा
    • अकोला में हिंसा के बाद अब क्या स्थिति?


    We%2BNews%2B24%2BBanner%2B%2B728x90
    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट
    .com/img/a/ .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/  .com/img/a/

    We News 24 Digital News» रिपोर्टिंग सूत्र / एजेंसी 

    महाराष्ट्र : के अकोला और शेवगांव में हिंसा के बाद तनाव अब भी कायम है. इन दोनों घटनाओं में पुलिस बेबस नजर आई. उपद्रवियों ने पुलिस पर भी जमकर पत्थर बरसाए, जिसकी वजह से 4 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. सूबे के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की ओर से अभी तक इन घटनाओं पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर शिंदे और फडणवीस ने क्यों चुप्पी साध रखी है?


    यह भी पढ़े-

    Tamilnadu News :-तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत

    Tamilnadu News :-तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत






    दोनों जगहों पर उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया है. गाड़ियों में आग लगा दी. जमकर पत्थरबाजी हुई. अकोला में हिंसा के बाद एक शख्स की लाश भी मिली. अकोला में विवाद की वजह बेहद मामूली थी. अकोला में इंस्ट्राग्राम पर एक समुदाय विशेष के धर्मगुरु के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था. इसकी शिकायत लेकर काफी संख्या में लोग थाने पहुंचे थे. तभी भीड़ आक्रोशित हो गई और गाड़ियों में आग लगानी शुरू कर दी. इसके बाद दूसरे गुट के लोग भी मौके पर पहुंचे और पत्थरबाजी करने लगे.


    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    KKR vs CSK: कोलकाता ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया, 11 साल बाद कोलकाता ने फतह किया चेपॉक का किला


    अकोला में हिंसा के बाद अब क्या स्थिति?

    वहीं, पुलिस ने जब मामले को शांत कराने की कोशिश की तो उपद्रवी पुलिसकर्मियों पर भी पत्थर बरसाने लगे. हमले में कुल आठ लोग जख्मी हुए, जिनमें दो पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं. अकोला के एसपी संदीप घुगे के मुताबिक, इलाके में पुलिस की कई टीमें तैनात हैं. कोई भी उपद्रव की सूचना नहीं है और स्थिति नियंत्रण में हैं.


    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    Bhagalpur News : भागलपुर बांका में एक चिंगारी ने पूरे गांव को जला दिया ,गांव में लगी आग का वीडियो वायरल


    शेवगांव में क्यों भड़की हिंसा

    वहीं, शेवगांव में हिंसा तब भड़की जब छत्रपति संभाजी महाराज की जयंती का जुलूस निकाला जा रहा था. तभी यह जुलूस एक दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थल के पास से गुजरा. इस दौरान जुलूस निकाल रहे युवाओं ने नारेबाजी की. तो दूसरे समुदाय के लोगों ने भी नारेबाजी की. इसके बाद बातों ही बातों में विवाद शुरू हो गया और दोनों समुदायों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई. पुलिस ने अबतक इस मामले में 31 लोगों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण करने के लिए हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया.

    यह भी पढ़े-

    .com/img/a/

    असम के सीएम हिमंत बिस्वा करीमनगर में असदुद्दीन ओवैसी को ललकारते हुए कहा मैंने इस साल 300 मदरसे बंद किए है.अभी और करुंगा


    रामनवमी के दौरान प्रदेश के कई जगहों पर हुई हिंसा

    इससे पहले रामनवमी पर हावड़ा शहर के शिबपुर में हिंसा देखने को मिली थी. वहीं, मुंबई के मालवानी इलाके में शोभायात्रा के दौरान दो गुट आमने-सामने आ गए थे और जमकर पत्थरबाजी हुई थी. महाराष्ट्र के संभाजीनगर से भी हिंसा की खबरें आईं. हिंसा के दौरान कई लोग जख्मी हुए थे और पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई थीं.

    वी न्यूज 24 फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट

    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/    .com/img/a/   .com/img/a/   .com/img/a/

    Header%2BAidWhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9599389900 को अपने मोबाईल में सेव  करके इस नंबर पर मिस्ड कॉल करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए https://www.facebook.com/wenews24hindi और https://twitter.com/Waors2 पर  क्लिक करें और पेज को लाइक करें .


    कोई टिप्पणी नहीं

    कोमेंट करनेके लिए धन्यवाद

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad